Move to Jagran APP

Bihar Politics: हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा की हुई RJD में वापसी, लालू यादव ने दिलाई सदस्यता

हिना शहाब और उनके पुत्र ओसामा ने राष्ट्रीय जनता दल में वापसी की। पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उन्हें सदस्यता दिलाई। तेजस्वी यादव ने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों से लड़ने के लिए राजद प्रतिबद्ध है और हिना व ओसामा के साथ आने से पार्टी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता अमन-चैन चाहती है और राजद इसके लिए प्रयास करेगी।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 27 Oct 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा की हुई RJD में वापसी
जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Politics हिना शहाब और उनके पुत्र ओसामा की हुई राजद में वापसी। सुप्रीमो लालू प्रसाद ने उन दोनों को राजद की सदस्यता दिलाई। मौके पर तेजस्वी यादव भी उपस्थित रहे।

तेजस्वी ने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियों से मिलकर निपटने की राजद की प्रतिबद्धता पुरानी है। हिना और ओसामा के साथ होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। बिहार की जनता अमन-चैन चाहती है। राजद उसके लिए हर संभव प्रयास करेगा।

बता दें कि हिना शहाब काफी समय से राजद से नाराज चल रही थी। लोकसभा चुनाव के दौरान, राजद ने हिना को टिकट की पेशकश भी की थी, लेकिन उन्होंने राजद का टिकट लेने से इनकार कर दिया था। वह निर्दलीय मैदान में उतर गईं थीं। हालांकि, वह जीत दर्ज करने में असफल रहीं। 

8 अगस्त को भी हुई थी लालू से मुलाकात

पिछले कुछ यह दिनों से राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा तेज थी कि हिना शहाब राजद में शामिल हो सकती हैं। यह भी अफवाहें चल रही थी कि उनकी राजद से नाराजगी दूर हो गई। 8 अगस्त को हिना शहाब ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की थी। 

तब राजद से जुड़े कुछ नेताओं ने बताया था कि हिना की राजद से दूरी और नाराजगी को खत्म करने के लिए खुद  लालू यादव को मोर्चा संभालना पड़ा था। तब हिना शहाब लालू यादव के बुलावे पर ही उनसे मिलने पहुंची थीं। 

उस दौरान लालू प्रसाद ने हिना शहाब से बंद कमरे में लगभग घंटे भर बातचीत की थी। तब उनकी नाराजगी और संसदीय चुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव नहीं लड़ने की वजहों पर चर्चा हुई। उस दौरान कमरे तीन अन्य बड़े नेता भी मौजूद थे। 

लंबे समय तक शहाबुद्दीन रहे हैं राजद के सांसद

बता दें कि शहाबुद्दीन लंबे समय तक राजद के सांसद रहे। उनके निधन के बाद, हिना शहाब को पार्टी ने बार-बार मौके दिए, लेकिन वे सिवान से चुनाव जीत नहीं पाईं। निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन जदयू उम्मीदवार से हार गईं।

अब हिना शहाब और ओसामा के पार्टी में शामिल होने से राजद को मुस्लिम वोटों में काफी फायदा हो सकता है।कुछ समय पहले यह चर्चा थी कि सिवान, छपरा और गोपालगंज जैसे क्षेत्रों में मुस्लिम वोट का छितराव न हो, इस वजह से राजद लगातार हिना और ओसामा से संपर्क साध रही थी। अब कामयाबी मिली है।

यह भी पढ़ें-

RJD ने शराब बनाने वाली कंपनी से कब लिया 46 करोड़ का चंदा? सामने आई अंदर की बात, बिहार में मचा घमासान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।