Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: क्या हिना शहाब फिर RJD से लड़ेंगी चुनाव? लालू-तेजस्वी से की 1 घंटे तक मीटिंग

Hina Shahab बिहार के सिवान में सियासी अटकलें उस समय तेज हो गईं जब दिवंगत पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब अचानक लालू यादव और तेजस्वी यादव से मिलने पहुंच गईं। तीनों की लगभग 1 घंटे तक की सीक्रेट मीटिंग हुई। इस दौरान विधानसभा चुनाव से लेकर कई अहम मुद्दों पर बात हुई। बता दें कि इस बार हिना शहाब ने सिवान से निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ा था।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
हिना शहाब ने की लालू और तेजस्वी से मुलाकात (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब बुधवार को पटना में थी। पटना में प्रवास के दौरान उन्होंने राजद प्रमुख  लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात भी की। लालू प्रसाद ने हिना शहाब (Hina Shahab) से उनका हालचाल जाना और  उनके राजनीति के आगे की योजना के बारे में जानकारी भी ली। 

हिना की इस मुलाकात से फिर चढ़ा सिवान का सियासी पारा

राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिना शहाब से लालू यादव और तेजस्वी यादव की यह मुलाकात राजद विधान पार्षद विनोद जायसवाल के आवास पर हुई। मुलाकात के दौरान लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव ने हिना शहाब से अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी लंबी बातचीत की। नेताओं की यह मुलाकात करीब  1 घंटे तक चली।

हिना शहाब ने निर्दलीय लड़ा था चुनाव

यहां बताते चले की शहाबुद्दीन के निधन के बाद हिना शहाब राष्ट्रीय जनता दल के टिकट पर सिवान संसदीय क्षेत्र से तीन बार अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। हालांकि, उन्हें जीत नहीं मिली। इस वर्ष संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने राजद के टिकट को ना करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा था, हालांकि जदयू उम्मीदवार से उन्हें हार मिली।

हेना के निर्दलीय चुनाव लड़ने के बाद राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा थी कि वह राजद से नाराज हैं। माना जाता है कि आज की यह मुलाकात हेना कि नाराजगी को दूर करने और पुराने संबंधों में आई दूरी को खत्म करने के इरादे से हुई है।

ये भी पढ़ें

Buxar Crime News: ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग, बक्सर में बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

IAS Sandeep Poundrik: कौन हैं दिग्गज आईएएस संदीप पौंड्रिक? जिन्हें मोदी सरकार ने इस्पात सचिव बना दिया

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें