Move to Jagran APP

'Nitish Kumar जैसा मुख्यमंत्री न पैदा हुआ है न...,' बिहार CM की तारीफ में ये क्या बोल गए अनंत सिंह

Bihar Politics हाल ही में जेल से बाहर आए पूर्व मोकामा विधायक अनंत सिंह के सुर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। ललन सिंह के चार लाख वोटों से जीत का दावा करने के बाद अनंत सिंह ने अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ में कसीदे गढ़े हैं। अनंत सिंह ने नीतीश कुमार को बिहार का सबसे बेहतरीन मुख्यमंत्री बताया है।

By Agency Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 15 May 2024 03:37 PM (IST)Updated: Wed, 15 May 2024 03:37 PM (IST)
नीतीश कुमार जैसा मुख्यमंत्री बिहार में न तो पैदा हुआ है न आगे होगा: अनंत सिंह। (फाइल फोटो)

एएनआई, पटना। पटना के बेउर जेल में सजा काट रहे बाहुबली नेता और पूर्व विधायक अनंत सिंह इन दिनों परोल पर बाहर आए हैं। मुंगेर लोकसभा सीट पर चुनाव से ठीक पहले अनंत के पैरोल पर बाहर आने से सियासी हलचल तेज है। अनंत के बाहर आने पर तेजस्वी से लेकर महागठबंधन के तमाम नेता नीतीश पर लॉ एंड ऑर्डर को लेकर हमला कर चुके हैं।

अक्सर अपने बयान को लेकर चर्चा में रहने वाले अनंत सिंह ने नीतीश कुमार के काम की तारीफ की है। पूर्व मोकामा विधायक ने कहा कि नीतीश कुमार के जैसा मुख्यमंत्री बिहार में न तो पैदा हुआ है और नही कभी पैदा होगा।

अनंत सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार के पास कोई पारिवारिक जिम्मेदार नहीं थी। वे एक-एक काम में रात-दिन लगे रहते थे। आपने लालू यादव का शासन नहीं देखा है। लालू यादव के शासन काल में दिल्ली में नौकरी करने वालों के परिजनों को उठा लिया जाता था।

अनंत सिंह ने कहा कि मैं किसी की पार्टी में नहीं हूं, लेकिन फिर भी कहता हूं कि नीतीश कुमार की तरह न कोई नेता बिहार में पैदा हुआ है और न ही होगा।

बता दें कि पूर्व मोकामा विधायक अनंत सिंह को कुछ साल पहले ही गैरकानूनी तरीके से घातक हथियार रखने के जुर्म में अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई थी। हाल ही में वह पैरोल पर बाहर आए हैं।

सजा सुनाए जाने के बाद मोकामा से चार बार विधायक रहे अनंत सिंह की विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई थी। हालांकि उपचुनाव में मैदान में उतरीं अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपने पति की विरासत बचाए रखी।  नीलम देवी हाल ही में राजद की सदस्यता त्यागकर जदयू में शामिल हो गई थीं।

जेल से बाहर आते ही अनंत सिंह के भी सुर बदले-बदले हैं। जेल से बाहर आते ही उन्होंने मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद ललन सिंह की चार लाख वोटों से जीत का दावा कर चुके हैं। बता दें कि भूमिहार नेता अनंत सिंह का प्रभाव मोकामा के बाहर भी फैला हुआ है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics : हाजीपुर में तेजस्वी हुए एक्टिव तो नीतीश ने भी झोंकी ताकत, चिराग के लिए इस नेता को किया सेट; मची हलचल

Lok sabha Election 2024: 'पांच किलो अनाज नहीं, रोजगार की व्यवस्था करे सरकार', तेजस्वी यादव संग चुनाव प्रचार कर रहे मुकेश सहनी ने और क्या कहा, पढ़ें इंटरव्यू


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.