Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Most Wanted Criminal : बिहार के सात मोस्ट वांटेड अपराधियों पर STF ने घोषित किया इनाम, गिरफ्तारी पर इतनी मिलेगी राशि

एसटीएफ ने बिहार के सात खूंखार अपरा​धियों पर इनाम घो​षित किया है। मगध मुंगेर और कोसी क्षेत्र के डीआइजी की अनुशंसा पर एसटीएफ ने एक लिस्ट तैयार की है। इस लिस्ट में विनय यादव रमेश टुडु उर्फ टेटुआ सोनू यादव उर्फ बिजली यादव और मानिक सिंह जैसे अपराधियों का नाम है। इन सभी की गिरफ्तारी पर एक-एक लाख पुरस्कार राशि रखी गई है।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 19 Jun 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Most Wanted Criminals बिहार एसटीएफ ने सात अपराधियों पर इनाम की घोषणा की है। मगध, मुंगेर और कोसी क्षेत्र के डीआइजी की अनुशंसा पर एसटीएफ ने सूची तैयार की है।

सूची में गया के विनय यादव, बांका के रमेश टुडु उर्फ टेटुआ, मधेपुरा के सोनू यादव उर्फ बिजली यादव, सारण के मुन्ना मियां, सिवान के सद्दाम आलम और पटना के रामप्रवेश महतो एवं मानिक सिंह का नाम शामिल है। इन सभी की गिरफ्तारी पर एक-एक लाख पुरस्कार राशि रखी गई है।

पुरस्कार राशि की वैधता अवधि दो साल की होगी

पुरस्कार राशि की वैधता अवधि दो साल की होगी। एसटीएफ एडीजी ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि कोई भी पुलिसकर्मी जो फरार अपराधी को गिरफ्तार करेगा उसे इनाम दिया जाएगा।

इसके अलावा आम नागरिक भी अगर पुलिस को फरार इनामी अपराधियों की सूचना देते हैं और इस सूचना से गिरफ्तारी में मदद मिलती है, तो उन्हें भी पुरस्कार राशि दी जाएगी।

अटल पथ पर राहगीर को कुचलने में कार चालक सहित दो गिरफ्तार

पटना में अटल पथ पर सोमवार की देर रात रेलिंग तोड़कर सर्विस लेन राहगीर को कुचलने के मामले में कार चालक सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। चालक की पहचान भोजपुर के जगदीशपुर निवासी सुमित सिंह और उनके साथ समीर के रूप में हुई है। जांच में पता चला कि दोनों नशे में धुत थे।

दीघा थाने की पुलिस दोनों के खिलाफ शराब पीने और लापवाही पूर्वक कार चलाने के मामले में केस दर्ज की है। वहीं यातायात थाने की पुलिस दुर्घटना ग्रस्त कार को जब्त कर ली है। प्रभारी थानेदार ने बताया कि दोनों आरोपित को जेल भेजा जाएगा।

रेलिंग का सरिया कार में आर पार हो गया

वहीं, कार की चपेट में आने से घायल गणेश की स्थिति गंभीर है। उनका निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। गणेश रिक्शा चलाते है। सोमवार की रात वह ई-रिक्शा खड़ा कर राजीव नगर फ्लाइओवर के नीचे गए थे और वहीं से सर्विस लेन से होते हुए पैदल ही गंगा बिहार कॉलोनी स्थित घर लौट रहे थे।

कॉलोनी के पास पहुंचे ही थे कि अचानक रेलिंग तोड़ते हुए कार सर्विस लेन में घुस गई और उन्हें कुचलते हुए फुटपाथ में टकराकर रूक गई। वह सर्विस लेन करीब 15 फीट दूर उछल कर जा गिरे। कार में दोनों एयर बैग खुल गया और रेलिंग का सरिया कार में आर पार हो गया था। कार सवार सभी सुरक्षित थे।

घटना में चालक और उसमें सवार दोनों आरोपितों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया गया था। बताया जा रहा है कि अटल पथ पर गंगा बिहार कालोनी के पास ही एक साल पूर्व सड़क पार करने के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें-

ससुर से लेकर दामाद तक... पूरा परिवार मिलकर करता था फ्रॉड, तरीका जान रह जाएंगे हैरान; पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

Bihar News: भागलपुर में पुलिस ने 7 मजदूरों को नंगा करके पीटा, फिर मलद्वार में डाल दिया पेट्रोल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें