Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मां और नवजात बेटी को कुएं में धकेला, तीन दिन की बच्‍ची की मौत; ससुरालवाले फरार- पीड़ि‍ता ने लगाए गंभीर आरोप

Patna Crime News बाढ़ थाना क्षेत्र के बहरामा गांव में मां और नवजात बच्‍ची को कुएं में धकेलने का मामला सामने आया है ज‍िसमें बच्‍ची की मौत हो गई। आरोप के अनुसार नवविवाहिता ने जब बेटी को जन्म दिया तो ससुरालवालों ने मां बेटी दोनों को कुआं में धक्का देकर गिरा दिया। ग्रामीणों ने महिला को किसी तरह बचा तो लिया लेकिन तीन दिन की बच्ची की मौत हो गई।

By braj kishore singhEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 21 Oct 2023 01:11 AM (IST)
Hero Image
मां और नवजात बेटी को कुएं में धकेला, तीन दिन की बच्‍ची की मौत; महिला को आस-पास के लोगों ने बचाया।

संवाद सहयोगी, बाढ़ (पटना)।  बाढ़ थाना क्षेत्र के बहरामा गांव में मां और नवजात बच्‍ची को कुएं में धकेलने का मामला सामने आया है, ज‍िसमें बच्‍ची की मौत हो गई। 

आरोप के अनुसार, नवविवाहिता ने जब बेटी को जन्म दिया तो ससुरालवालों ने मां बेटी दोनों को कुआं में धक्का देकर गिरा दिया। ग्रामीणों ने महिला को किसी तरह बचा तो लिया, लेकिन तीन दिन की बच्ची की मौत हो गई।

ससुरालियों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

पहलादपुर गांव की ममता की शादी अरविंद कुमार यादव के पुत्र सुजीत कुमार के साथ हुई थी। शादी में लड़की पक्ष के लोगों ने कई लाख रुपए नगद और जेवर जेवरात एवं घरेलू सामान के साथ बेटी की विदाई की थी।

ममता का कहना है कि ससुराल पहुंचने के साथ ही ससुरालवालों ने प्रताड़ि‍त करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं हर दिन गाली गलौज मारपीट एवं तरह-तरह की प्रताड़ना देना शुरू कर दिया।

ससुरालवालों ने उसे पागल घोषित करने के लिए उसका मानसिक रोग विशेषज्ञ के पास इलाज भी कराया, लेकिन ममता ने दवा नहीं खाई।

गर्भ में लड़की होने पर जान से मारने की कोश‍िश की: ममता

ममता जब गर्भवती हुई तो ससुरालवालों ने उसका अल्ट्रासाउंड करवा कर बेटी गर्भ में होने का हवाला देते हुए उसे जान करने का प्रयास भी किया, लेकिन किसी तरह से 3 दिन पहले अनुमंडल अस्पताल में ममता ने एक पुत्री को जन्म दिया।

जब वह ससुराल वापस लौटी तो गुरुवार की रात्रि पति और देवर मिलकर ममता और उसके बच्चों को घर से बाहर निकाल कर बगल के कुएं में धक्का दे दिया। कुएं में गिरने से नवजात शिशु की मौत हो गई।

आस-पास के लोगों ने बचाया, बच्‍ची की मौत

वहीं, ममता के द्वारा शोर मचाए जाने के बाद आस-पास के लोगों ने उसे बचा लिया, लेकिन बच्ची को नहीं बचा पाया ममता ने घटना की जानकारी बाढ़ पुलिस को दी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नन्ही बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम शुक्रवार के दिन बाढ़ अनुमंडल अस्पताल में करवाया और शव परिजनों को सौंप दिया।

वहीं, ममता के द्वारा बाढ़ पुलिस को लिखित शिकायत की गई है, जिसमें उसने पति सुजीत कुमार देवर विकास कुमार और दो नदद के ऊपर ₹200000 दहेज और जबरन जमीन लिखने के दबाव बनाने के लिए प्रसारित करने की बात कही गई है।

बाढ़ थाना में तैनात दारोगा मणि दर्शन कुमार के मामले की छानबीन करने में जुटे हुए हैं। देर रात तक मामले की प्राथमिक की दर्ज किए जाने की बात कही गई है। वहीं, घटना के बाद से ससुरालवाले घर से भाग गए हैं।

यह भी पढ़ें - Bihar Crime News : पटना जंक्शन के पास होटल में महिला सिपाही की गोली मारकर हत्या, कमरे में बिखरा मिला सिंदूर

यह भी पढ़ें - Patna: डेंगू मरीज की मौत पर परिजन ने नर्सिंग होम में की तोड़फोड, पुलिसकर्मि‍यों को पीटा; लाश लेकर भागे