Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Election 2023: कांग्रेस-सपा के बाद JDU ने भी उतारे उम्मीदवार, जानिए पहली सूची में किन चेहरों पर जताया भरोसा

Madhya Pradesh Election 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी। पहली लिस्ट में पांच चेहरों पर भरोसा जताया गया है। हालांकि इस लिस्ट ने सिसायी पारा भी हाई कर दिया है। जेडीयू ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सामने ही अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। यह तीनों पार्टियां ही I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हैं।

By Rajat MouryaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 24 Oct 2023 07:59 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के बाद JDU ने मध्य प्रदेश चुनाव में उतारे प्रत्याशी, I.N.D.I.A के भविष्य पर मंडराया खतरा? (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, पटना/भोपाल। MP Assembly Elections 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में जेडीयू ने पांच प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। यहां ध्यान देने वाली बात यह कि जेडीयू ने जिन सीटों पर प्रत्याशियों को उतारा है, वहां कांग्रेस पहले से ही उम्मीदवारों को खड़ा कर चुकी है।

बता दें कि चंद्रपाल यादव को जेडीयू ने पिछोर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है। वहीं, रामकुंवर रैकवार को राजनगर, शिव नारायण सोनी को विजय राघवगढ़, तोल सिंह भूरिया को थांदला और रामेश्घर सिंघार को पेटलावद से चुनावी मैदान में उतारा है।

I.N.D.I.A गठबंधन में रार!

जनता दल यूनाइटेड की पहली लिस्ट ने सियासी पारा हाई कर दिया है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जेडीयू की पहली लिस्ट से I.N.D.I.A के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है। दरअसल, जेडीयू ने सिर्फ कांग्रेस ही नहीं बल्कि समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट के सामने भी अपना प्रत्याशी खड़ा कर दिया है। राजनगर सीट पर अखिलेश यादव अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं। वहीं, उनके कैंडिडेट को जेडीयू के रामकुंवर रैकवार से चुनौती मिलेगी।

टिकट मिलने वाले सभी उम्मीदवारों को बहुत- बहुत बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। pic.twitter.com/dL18COlbJd— Janata Dal (United) (@Jduonline) October 24, 2023

सपा उतार चुकी 42 उम्मीदवार

ध्यान देने वाली बात है कि समाजवादी पार्टी, जनता दल यूनाइटेड और कांग्रेस तीनों ही राष्ट्रीय स्तर पर बने I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बनाए गए गठबंधन से पहले ही ये पार्टियां आपस में भिड़ने को तैयार हो चुकी हैं। कांग्रेस से समझौता न होने के बाद सपा अब तक 42 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान होना है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics : 'लालू जात की राजनीति नहीं करते...', प्रशांत किशोर ने CM नीतीश कुमार के इस बयान के बाद कसा तंज

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'बिहार में जंगलराज के बाद गुंडाराज, हर तरफ अराजकता का माहौल'; नीतीश सरकार पर बरसे विजय सिन्हा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर