Move to Jagran APP

Bihar: मृत्युंजय कुमार सिंह फिर बने पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष, चुनाव में 78 प्रतिशत हुआ मतदान

Mrityunjay Kumar Singh Again Became President Of Police Association मृत्युंजय कुमार सिंह एक बार फिर बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए हैं। शनिवार को फुलवारीशरीफ स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीसैप-5) परिसर में एसोसिएशन का चुनाव हुआ जिसमें कुल 78.60 प्रतिशत मतदान हुआ।

By Sunil RajEdited By: Prateek JainUpdated: Sun, 18 Jun 2023 01:06 AM (IST)
Hero Image
मृत्युंजय कुमार सिंह फिर बने पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष

पटना, राज्य ब्यूरो: मृत्युंजय कुमार सिंह एक बार फिर बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए हैं। शनिवार को फुलवारीशरीफ स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बीसैप-5) परिसर में एसोसिएशन का चुनाव हुआ, जिसमें कुल 78.60 प्रतिशत मतदान हुआ।

राज्य के विभिन्न जिलों और इकाइयों से आए 1890 डेलीगेट्स में से 1486 ने वोट डाले। अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में मृत्युंजय कुमार सिंह को 987, रामविलास प्रसाद यादव को 477 और दिलीप कुमार को 11 मत प्राप्त हुए। वहीं, 13 मत रद्द हो गए। एसोसिएशन के महामंत्री, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव के पद के लिए मतों की गिनती देर रात तक जारी थी।

सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक हुआ मतदान

बीसैप-पांच के परिसर में सुबह सात बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई, जो शाम छह बजे तक चली। मतदान के लिए परिसर में ही चार बूथ बनाए गए थे। शांतिपूर्ण चुनाव एवं विधि व्यवस्था के लिए पटना के रेंज आईजी राकेश राठी प्रभारी के रूप में प्रतिनियुक्त रहे। उनके सहयोग के लिए बी-सैप के डीआईजी, तीन समादेष्टा और पटना के नगर एसपी मध्य को भी लगाया गया था। चुनाव शांतिपूर्ण रहा।

जानकारी के अनुसार, चुनाव में चार पदों की छह सीटों पर दावेदारी को लेकर तीन पैनल बने थे। पहले पैनल में अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह, महामंत्री के लिए कपिलेश्वर पासवान, उपाध्यक्ष के लिए यशोदानंद पांडेय व दशरथ यादव जबकि संयुक्त सचिव पद के लिए नीरज कुमार सिंह और संगीता कुमारी दावेदार थीं।

दूसरे पैनल में अध्यक्ष पद के लिए रामविलास प्रसाद यादव, महामंत्री के लिए देवेंद्र कुमार, उपाध्यक्ष के लिए वंदना कुमारी व राजेश जबकि संयुक्त सचिव पद के लिए रंजन कुमार और सत्यनारायण मंडल उम्मीदवार थे।

तीसरे पैनल में अध्यक्ष दिलीप कुमार, महामंत्री विनोद मणि दिवाकर, उपाध्यक्ष अहमद रजा व अनिल कुमार राम जबकि संयुक्त सचिव के लिए रूपनारायण मंडल और भूपेंद्र कुमार सिंह की दावेदारी थी। मुख्य मुकाबला पैनल एक और पैनल दो के बीच रहा।

महाधिवेशन आज, तेजस्वी करेंगे उद्घाटन

बिहार पुलिस एसोसिएशन का 40वां महाधिवेशन रविवार को बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस (बी-सैप) पांच के सभागार में दोपहर ढाई बजे से आयोजित होगा।

एसोसिएशन के अनुसार, महाधिवेशन का उद्घाटन उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव करेंगे। वहीं, डीजीपी आरएस भट्टी विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

महाधिवेशन में राज्यभर से आए पुलिस डेलीगेट भाग लेंगे। इसी दौरान पुलिस एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।