Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Sahani के पिता की हत्या: JDU ने पूछा- क्या तेजस्वी आरोपियों को जानते हैं? पप्पू बोले- नीतीश जी का इकबाल खत्म

मुकेश सहनी के पिता की दरभंगा में बेरहमी से हत्या कर दी गई। इस मामले में अब नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार का इकबाल खत्म हो चुका है। वहीं जदयू प्रवक्ता ने कहा कि किसी भी कीमत पर दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा। चिराग पासवान ने जीतन सहनी की हत्या पर शोक व्यक्त किया है।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 16 Jul 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर बिहार में सियासत।

डिजिटल डेस्क, पटना। Mukesh Sahani Father Murder दरभंगा में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। यह घटना सोमवार देर रात को घटी। मामले की जानकारी मिलते ही मुकेश सहनी मुंबई से दरभंगा स्थित अपने घर के लिए रवाना हो गए हैं। इस हत्याकांड से पूरे बिहार में सनसनी फैल गई है।

जीतन सहनी की हत्या के बाद नेताओं के रिएक्शन भी आ रहे हैं। जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की जिस तरह से हत्या की गई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण, क्रूर और दर्दनाक है। पुलिस आरोपियों का पता लगाएगी। हमें पुलिस की जांच पर भरोसा है।

नीरज कुमार ने लिया तेजस्वी यादव का नाम

नीरज कुमार ने यह भी कहा कि हम तेजस्वी यादव से आग्रह करते हैं कि अगर वह आरोपी को किसी भी तरह से जानते हैं या उनके पास कोई जानकारी है, तो उसे पुलिस के साथ साझा करें।

चिराग पासवान बोले- दोषियों को नहीं बख्शेंगे

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष व हाजीपुर सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भी मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर दुख व्यक्त किया।

उन्होंने एक्स अकाउंट पर लिखा, "विकासशील पार्टी के संरक्षक भाई मुकेश सहनी जी के पिताजी की निर्मम हत्या बेहद निंदनीय है। दोषियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जल्द से जल्द अपराधियों को चिह्नित कर उचित करवाई की जाएगी। मुकेश साहनी एवं शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी और मेरी पार्टी की गहरी संवेदनाएं है"।

'राज्य सरकार इस मामले में गंभीर है'

बेगूसराय से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर मैं दु:ख जताता हूं और अपराधी बच नहीं पाएगा। राज्य सरकार इस मामले को लेकर गंभीर है।

पप्पू यादव का नीतीश सरकार पर निशाना

पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने भी जीतन सहनी की हत्या पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने एक्स हैंडल पर लिखा- पूर्व मंत्री मुकेश सहनी जी के पिता जीतन सहनी जी की दरभंगा में निर्मम हत्या BJP के रावणराज का पुख्ता प्रमाण है।

उन्होंने आगे लिखा, हत्या दर हत्या से कोहराम मचा है, नीतीश जी के शासन का इकबाल खत्म हो गया है। अब प्रशासन अपराधियों के बजाय निर्दोषों को फंसा रहा है। हम मुकेश जी के साथ हैं।

'बीजेपी और एनडीए के नेता चुप क्यों हैं?'

मुकेश सहनी के पिता की हत्या पर राजद नेता मृत्युंजय तिवारी का भी बयान आया। उन्होंने वीडियो जारी कर कहा, "बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता की निर्मम हत्या कर दी गई है। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है... अगर बिहार में नेताओं के परिवार सुरक्षित नहीं हैं, तो इसका साफ मतलब है कि आम आदमी भगवान की दया पर निर्भर है। बीजेपी और एनडीए नेता इस पर चुप क्यों हैं? उन्हें सामने आना चाहिए और बोलना चाहिए"।

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani: दरभंगा में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या, VIP प्रमुख मुंबई से घर के लिए हुए रवाना