Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Sahani: मुकेश सहनी चले प्रशांत किशोर की राह, गांधी के चंपारण से शुरू की यात्रा, बताया कैसे झुकती है दुनिया

ऐसा लगताहै कि वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर की राह पकड़ ली है। दरअसल प्रशांत किशोर की तरह मुकेश सहनी ने भी गांधी की जन्मस्थली चंपारण से यात्रा की शुरुआती की है। यात्रा का नाम निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा 3.0 है। सरकार बनाओ अधिकार पाओ के नारे के साथ शुरू हुई यह यात्रा अगले साल दो अक्टूबर तक चलेगी।

By Sunil Raj Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 01 Oct 2024 08:56 PM (IST)
Hero Image
मुकेश सहनी ने शुरू की निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने महात्मा गांधी की कर्मस्थली चंपारण से निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा 3.0 की मंगलवार को शुरुआत की है।

सरकार बनाओ अधिकार पाओ के नारा के साथ शुरू हुई यह यात्रा विभिन्न चरणों में अगले साल दो अक्तूबर तक चलेगी।

आज यात्रा की शुरुआत के मौके सहनी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जिसके पास ताकत होती है, दुनिया उसके समाने झुकती है। यह हमारी ताकत है।

हमारे अधिकार का हो रहा हनन

सहनी ने कहा कि सरकार द्वारा हमारे अधिकार को हनन किया जा रहा है, इसलिए हम मजबूती से महागठबंधन की सरकार बनाएंगे। जिसमें हमारी भी सहभागिता होगी।

उन्होंने कहा कि आज तक हमें हमारा अधिकार नहीं मिला है। आजकल पैसे के दम पर राजनीति हो रही है। पैसे के दम पर चुनाव लड़े और जीते जा रहे हैं। हम गरीब, पिछड़े के लोग हैं। जब तक हम जमीन पर मजबूत नहीं होंगे चुनाव नही जीत सकेंगे।

ज्यादा सीट पर लडेंगे चुनाव और जीतेंगे

उन्होंने कहा कि चंपारण की धरती पर हम काफी मजबूत हैं । यहां अगले विधानसभा में हम ज्यादा सीट जीतेंगे। हम ज्यादा से ज्यादा सीट पर चुनाव लडे़ेंगे और जीतेंगे।

यह भी पढ़ें: Prashant Kishor: प्रशांत, पार्टी और प्रेसीडेंट... पटना में दिखेगा पीके का दम, दल के साथ रणबाकुरों का भी करेंगे एलान

Chirag Paswan: ...तो बगावत कर देंगे मोदी के हनुमान! चिराग ने किया 'मंत्री पद को लात मारने' का एलान; सियासी पारा हाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें