Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukesh Sahani: मुकेश सहनी की पाला बदलने की अटकलें और तेज, अचानक मिलने पहुंचे अशोक चौधरी; 45 मिनट तक चली बात

Bihar Politics बिहार में इस वक्त विकासशील इंसान पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी पर सबकी निगाहें टिकी हैं। ऐसी अफवाह है कि वह एनडीए में शामिल हो सकते हैं। इस बीच एक सियासी घटनाक्रम ने इन अफवाहों को और हवा दे दी है। दरअसल बिहार के सीएम नीतीश कुमार के करीबी अशोक चौधरी सहनी से मिलने पहुंच गए।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:44 PM (IST)
Hero Image
मुकेश सहनी और अशोक चौधरी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। विकासशील इंसान पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पाला बदलने की चर्चा लगातार चल रही है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि मुकेश सहनी महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए में जाने वाले हैं, हालांकि पार्टी की ओर से लगातार ऐसी खबरों को अफवाह बताया जा रहा है।

इन्ही चर्चाओं के बीच बुधवार को राज्य सरकार के मंत्री व जदयू नेता अशोक चौधरी सहनी से मिलने उनके ककड़बाग स्थित आवास पर पहुंचे।

दोनों नेताओं की मुलाकात करीब 45 मिनट तक चली।  दोनों के बीच ताजा राजनीतिक हालात, स्वास्थ्य, परिवार सहित अन्य मुद्दे पर चर्चा हुई। इसके बाद एक बार फिर यह चर्चा जोरों पर है कि सहनी का मन डोल रहा है।

हालांकि, वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने सहनी के एनडीए में जाने को अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं की यह मुलाकात राजनीति की जगह पारिवारिक है। दोनों नेताओं के बीच व्यक्तिगत संबंध है।

इसकी वजह से कंकड़बाग स्थित आवास पर बिहार सरकार के मंत्री पहुंचे थए। सहनी महागठबंधन के साथ है। ऐसे में व्यक्तिगत संबंधों को राजनीति रुप नहीं देना चाहिए।

पुलों के रखरखाव के लिए नीति निर्धारण जरूरी : विजय सिन्हा

उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बुधवार को कहा कि राज्य में पुलों के रखरखाव के लिए नीति निर्धारण जरूरी है। राज्य में पुराने पुलों को क्षतिग्रस्त होने से बचाना हमारी प्राथमिकता में है। इसके लिए अभियंता पूरे मनोयोग से कार्य करना होगा। पथ निर्माण विभाग के अभियंताओं को प्रशिक्षित भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सड़क एवं पुलों पर यातायात की बढ़ोतरी विगत वर्षों में काफी बढ़ी है। ऐसी परिस्थिति में सुगम यातायात संचालन के लिए सड़क एवं पुलों का देखभाल और समय-समय पर इसकी मरम्मति सुनिश्चित होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विभाग के अभियंताओं को सड़क एवं पुल निर्माण की नई तकनीकी से भी अवगत कराना हमारी प्राथमिकता है, जिससे अभियंता विश्वस्तरीय सड़क और पुल का निर्माण कर सकें।

पिछले पांच दिनों से अभियंताओं से लेकर मुख्य अभियंताओं तक को पुल के रख-रखाव से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। 

यह भी पढ़ें-

कांग्रेस में कद्दावर नेता की वापसी, 5 जिलों में रह चुका है दबदबा, लालू के चलते छोड़ा था 'हाथ' का सा

Nitish Kumar के मंत्री का लालू यादव को दो टूक जवाब, कहा- CM के होते हकमारी नहीं हो सकती