Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'महागठबंधन की सरकार बनी तो डिप्टी सीएम VIP का होगा', मुकेश सहनी का बड़ा एलान

मुकेश सहनी ने एलान किया है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनती है तो सीएम तेजस्वी यादव होंगे और डिप्टी सीएम वीआईपी पार्टी से होगा। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस बार पूरी ताकत से चुनाव लड़ा जाएगा। सहनी ने कार्यकर्ताओं से संगठित रहने और आरक्षण के मुद्दे पर सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 08 Oct 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
महागठबंधन की सरकार बनी तो डिप्टी सीएम वीआइपी का होगा : मुकेश सहनी। (फाइल फोटो)

जागरण टीम, खगड़िया/ ब्यूरो। निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के तहत मंगलवार को खगड़िया में आयोजित विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) की बैठक में पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो सीएम तेजस्वी यादव और डिप्टी सीएम वीआइपी पार्टी से होगा।

पिछले विधानसभा चुनाव मे पार्टी 11 सीटों पर चुनाव लड़ी थी, जिनमें महज चार सीट ही वीआइपी के खाते में आई थी। इस हार की जवाबदेही हमें लेनी ही होगी। इस बार उस कमी को दूर कर पूरी ताकत लगानी होगी।

उन्होंने कहा कि निषाद आरक्षण यात्रा तीन चरणों में चलेगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से संगठित रहने और आरक्षण के मुद्दे पर सक्रिय भागीदारी निभाने का आह्वान किया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष मनोहर सहनी और संचालन रामनाथ चौधरी ने किया।

चुनावी रण में निषाद समाज अपनी शर्त पर अपना अधिकार पाएगा: सहनी

विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के संस्थापक व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने निषाद संकल्प यात्रा के अंतर्गत मंगलवार को खगडिय़ा में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान कहा कि निषाद समाज अपनी सरकार बनाएगा और अपनी शर्त पर अपना अधिकार पाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी एनडीए के विरुद्ध अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रही है। एनडीए ने निषाद समाज को सौ साल पीछे धकेल दिया है, जात-पात की राजनीति करने वाले एनडीए को पूरे बिहार की जनता मिलकर सत्ता से बाहर करेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें महाभारत का एकलव्य बनना मंजूर नहीं।

उन्होंने कहा कि अगर वे धनुर्धर बने हैं तो लक्ष्य भी साधेंगे। उन्होंने मतदाताओं से भी एकलव्य नहीं बनने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर समर्पण भाव से धनुर्धारी बने हैं तो किसी गुरु को अंगूठा काटकर देने की जरूरत नहीं है।

'अगर नीतीश फिर से महागठबंधन में शामिल हो जाएं तो...', प्रशांत किशोर के नए बयान से उठेगा सियासी बवंडर!

दुबई में छुट्टियां बिता वापस लौटे तेजस्वी यादव, हरियाणा में कांग्रेस की हार पर कह दी बड़ी बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें