Move to Jagran APP

धनरुआ में पीट-पीटकर अधेड़ की हत्या

थाना क्षेत्र के छोटकी मठ गांव में बुधवार की सुबह भाई भौजाई और छोटे भाई ने पीटकर हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 13 Feb 2020 01:06 AM (IST)
Hero Image
धनरुआ में पीट-पीटकर अधेड़ की हत्या

पटना धनरुआ। थाना क्षेत्र के छोटकी मठ गांव में बुधवार की सुबह भाई, भौजाई और छोटे भाई की पत्नी ने लाठी डंडे से पीट-पीटकर लोहा सिंह उर्फ रमेश सिंह (40 वर्ष) की हत्या कर दी। घटना को अंजाम देकर भाग रहे लोहा के भाई रंजीत प्रसाद को ग्रामीणों ने दबोचकर धुनाई कर दी और एक कमरे में बंद कर दिया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेना चाहा तो ग्रामीणों ने अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से खेत में छिपी एक अन्य आरोपित को फुलवा देवी को खेत से दबोच लिया। लोहा सिंह की पत्नी सोना देवी ने हत्या के विरोध में छह लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई। दर्ज प्राथमिकी में घटना का कारण उपले ठोकने को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि घटना का कारण शराब बेचने को लेकर दोनों भाइयों में अक्सर विवाद होता था।

जानकारी के अनुसार, लोहा सिंह उर्फ रमेश सिंह तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था। बुधवार की सुबह वह अपने घर के बाहर बैठा था। इसी दौरान लोहा की बेटी उपले ठोकने गली में गई थी। इसी दौरान छोटे भाई रंजीत प्रसाद की पत्नी सरोजा देवी ने उपले ठोकने से मना कर दिया। इसीको दोनों में विवाद बढ़ा। शोर सुनकर मौके पर लोहा सिंह भी पहुंच गया। तभी छोटा भाई रणजीत प्रसाद और उसकी पत्नी सरोजा देवी और बड़े भाई रामाश्रय प्रसाद की पत्नी फुलवा देवी भी मौके पर पहुंच गए और लाठी-डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी, जिससे मौके पर ही मौत हो गई। बचाव करने आई लोहा की पत्नी सोना देवी भी जख्मी हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे आरोपित रंजीत को ग्रामीणों ने बगल के गांव सुल्तानपुर से पकड़ लिया और जमकर धुनाई कर दी। सूचना मिलने पर पहुंची धनरुआ पुलिस ने आरोपित को अपने कब्जे में लेकर थाने ले आई। लोहा सिंह की पत्नी सोना देवी ने छह लोगों के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई।

थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि हत्या के आरोप में दो आरोपित को ग्रामीणों की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। ग्रामीणों द्वारा अवैध शराब बेचने की जानकारी मिली है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।

गांव में धड़ल्ले से चल रहा है शराब निर्माण-बिक्री का धंधा

ग्रामीणों के अनुसार, लोहा सिंह की हत्या अवैध शराब निर्माण में हुई है। लोहा का छोटा भाई रणजीत देसी शराब बनाकर बेचता था। जिसका लोहा अक्सर विरोध करता था। यही बात रंजीत को नागवार लगती थी। ग्रामीणों ने बताया कि रंजीत की भाभी फुलवा देवी और विष्णु प्रसाद भी इसमें शामिल थे।

पापा काहे सुतल हथीन..

लोहा सिंह के शव के पास आकर छोटा बेटा रवि कुमार (6 वर्ष) बार-बार कह रहा था पापा काहे सुतल हथीन..। बार हाथ खींच रहा था। यह दृश्य देखकर वहां मौजूद ग्रामीणों की आंखें नम हो गई। वहीं पत्नी सोना देवी पति के शव के पास रो-रोकर बेहोश हो जा रही थी। बख्तियारपुर में किशोर को पीटकर मार डाला

संवाद सूत्र, बख्तियारपुर : थाना क्षेत्र के नया टोला देदौर गाव में मंगलवार की देर शाम गाव के ही कुछ लोगों ने एक किशोर को पीटकर हत्या। स्वजनों ने बताया कि पड़ोस के ही कुछ लोग मेरे बेटे राहुल कुमार को गालीगलौज कर रहे थे। जब राहुल की मां ने विरोध किया तो आरोपितों ने उसकी पिटाई कर दी। बचाव करने आए राहुल (13 वर्ष) की सिर पर डंडे से हमला कर दिया। जख्मी राहुल को पीएचसी लाया गया, जहां से डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। पीएमसीएच में इलाज के दौरान मंगलवार की देर रात मौत हो गई।

थानाध्यक्ष कमलेश प्रसाद शर्मा ने बताया कि दस रुपये को लेकर मारपीट हुई है, जिसमें नया टोला देदौर निवासी लाला राय का पुत्र राहुल कुमार जख्मी हो गया था, इलाज हेतु पीएचसी भेजा गया था जहा से चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया था, इलाज के दौरान पटना में मौत हुई है, स्वजन द्वारा अभी तक कोई लिखित शिकायत नही किया गया है, पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है । फोटो

मृतक राहुल कुमार की फाइल फोटो ।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें