Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दोस्त बना जानी दुश्मन, उधारी का पैसा नहीं लौटाने पर कर दी हत्या; आरोपित के घर से मिले अहम सुराग

Patna Murder Case पैसा क्या कुछ नहीं कराता है। ये रिश्ते भी बिगाड़ता है और हत्या तक करवा देता है। पटना में डेढ़ लाख रुपये नहीं लौटाने पर दोस्त ने दोस्त की हत्या कर दी। दोस्त को अगवा कर गला रेत हत्या की और शव को गंगा में बहा दिया। आरोपितों से पूछताछ कर इस हत्याकांड में शामिल अन्य बदमाशों की खोज की जा रही है।

By anil kumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 27 Oct 2023 02:40 PM (IST)
Hero Image
दोस्त बना जानी दुश्मन, उधारी का पैसा नहीं लौटाने पर कर दी हत्या; शव को गंगा में बहा दिया

जागरण संवाददाता, पटना। डेढ़ लाख रुपये नहीं लौटाने को लेकर हुए विवाद में दोस्त को अगवा कर दोस्तों ने ही गला रेत कर हत्या कर दी थी। इस मामले में मेहंदीगंज थाना पुलिस ने दो आरोपित दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने वैशाली से युवक की बाइक व मोबाइल बरामद किया है। मृतक आनंद कुमार सुनार की दुकान में काम करता था। आरोपित रौशन की दो वर्ष पहले मैट्रिक परीक्षा के दौरान आनंद से दोस्ती हुई थी।

थानाध्यक्ष ने क्या बताया?

मेहंदीगंज थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने गुरुवार को बताया कि रानीपुर काली स्थान में रहने वाले मोहन प्रसाद के पुत्र आनंद कुमार उर्फ राजा बाबू को अज्ञात अपराधियों द्वारा फिरौती के लिए अगवा करने की प्राथमिकी 22 अक्टूबर को हुई।

अगवा आनंद के मोबाइल का सीडीआर निकाला गया। वैज्ञानिक अनुसंधान के दौरान खाजेकलां थाना के सीढ़ी घाट दीवान मोहल्ला में रहने वाले शैलेंद्र प्रसाद के पुत्र रौशन कुमार की संलिप्ता सामने आई।

आरोपितों ने शव को गंगा में बहाया

खोजबीन के दौरान संदिग्ध रौशन को वैशाली जिला के रूस्तमपुर थाना क्षेत्र के हेमतपुर महारानी स्थान से लाकर हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसने बताया कि बिदुपुर के गजासो चौक पकौली के मनोज यादव के साथ मिलकर मोबाइल से फोन कर आनंद को बुलाया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि नाव से सुकुमारपुर दियारा घाट ले जाकर 21 अक्टूबर को ही आनंद का गला रेत हत्या कर शव को गंगा में बहा देने की बात रौशन ने कही। मेहंदीगंज पुलिस ने रौशन के घर से आनंद का मोबाइल आलमीरा से बरामद किया। वहीं, मनोज की निशानदेही पर सुकुमारपुर दियारा से मृतक की जावा बाइक बरामद की।

पैसे नहीं लौटाने पर कर दी हत्या

थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार रौशन ने बताया है कि दो वर्ष पहले मैट्रिक परीक्षा देने के दौरान आनंद से दोस्ती हुई थी। दोस्ती के दौरान ही रौशन ने आनंद को डेढ़ लाख रुपये देने की बात कही। बकाया रुपये नहीं देने पर रौशन ने दोस्त मनोज यादव के साथ मिलकर आनंद की हत्या कर दी।

पुलिस ने एसडीआरएफ टीम के साथ गंगा में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन शव नहीं मिला। थानाध्यक्ष के अनुसार, गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर इस हत्याकांड में शामिल अन्य बदमाशों की खोज की जा रही है।

ये भी पढ़ें -

'तुमने मेरी पत्नी को निष्कासित किया, मैं तुम्हे दुनिया से...', पति की धमकी ने शिक्षक की रातों की नींद उड़ा दी

सात जन्मों की कस्में खाकर कर ली आत्महत्या, पहले पत्नी ने लगाई फांसी; फिर दाह संस्कार से लौटे पति ने भी दे दी जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर