Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में छिड़ी Museum Politics, CM नीतीश ने पटना में इंटरनेशनल म्‍यूजियम को लेकर विरोधि‍यों को दिया जवाब

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कुछ लोग मेरे ख़िलाफ़ बोल रहे थे और कह रहे थे कि जब पटना संग्रहालय पहले से ही मौजूद है तो मैं एक अलग अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय क्यों बना रहा हूं? लेकिन मैंने कहा कि मुझे परवाह नहीं है उन्हें कुछ भी कहने दीजिए। जब बिहार संग्रहालय (जिसका नाम पटना संग्रहालय से बदला गया) तैयार था किसी ने कुछ नहीं कहा।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 07 Aug 2023 06:37 PM (IST)
Hero Image
CM नीतीश ने पटना में इंटरनेशनल म्‍यूजियम बनाने को लेकर विरोधि‍यों को दिया जवाब। (फोटो सोर्स- एएनआई)

पटना, एएनआई: बिहार के मुख्‍यमंत्री ने पटना में बने बिहार म्‍यूजियम में आयाेजि‍त एक कार्यक्रम में अलग से इंटरनेशनल म्‍यूजियम बनाने को लेकर अपना पक्ष रखा, वहीं दूसरी ओर वि‍रोध‍ियों के पटना में अलग से एक और म्‍यूजियम बनाने पर सवाल उठाने पर कहा कि हमें उनके इन सब सवालों की परवाह नहीं करते, उन्‍हें कहने दीजिए। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा,

कुछ लोग मेरे ख़िलाफ़ बोल रहे थे और कह रहे थे कि जब पटना संग्रहालय पहले से ही मौजूद है तो मैं एक अलग अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय क्यों बना रहा हूं? लेकिन मैंने कहा कि मुझे परवाह नहीं है, उन्हें कुछ भी कहने दीजिए।

जब बिहार संग्रहालय (जिसका नाम पटना संग्रहालय से बदला गया) तैयार था, किसी ने कुछ नहीं कहा... लोग आजकल नई तकनीक पर अधिक निर्भर हैं, लेकिन धीरे-धीरे इस निर्भरता के कारण सबकुछ नष्ट हो जाएगा।

और क्‍या बोले मुख्‍यमंत्री सीएम नीतीश कुमार?

इस दौरान मुस्‍कुराते हुए सीएम ने कहा कि आप भी चीजों को कागज पर संभालकर रख‍िए, 100 साल बाद सबकुछ एक साथ खत्‍म हो जाएगा। किसी को कुछ याद भी नहीं रहेगा। हम तो 73 साल के हो गए हैं, हमारी तो उम्र हो गई है। हमें इससे क्‍या लेना-देना, लेकिन हम ये आने वाली पीढ‍़ियों के लिए कर रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें