Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जाप सुप्रीमो पप्‍पू यादव करेंगे मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की मदद, कांग्रेस से भी की सहयोग की अपील

जन अधिकार पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव ने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार को राष्‍ट्रपति बनना चाहिए। साथ ही उन्‍होंने हनुमान चालीसा और अजान मसले को लेकर सरकार पर हमला बोला। पीके के फैसले का उन्‍होंने स्‍वागत किया।

By Vyas ChandraEdited By: Updated: Mon, 02 May 2022 07:03 PM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार व पूर्व सांसद पप्‍पू यादव। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Politics: जन अधिकार पार्टी (Jan Adhikar Party)के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव (Ex MP Pappu Yadav) ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को अब राष्ट्रपति बनने की दिशा में काम करना चाहिए। यदि नीतीश कुमार राष्ट्रपति बनेंगे तो उनकी पार्टी समर्थन करेगी। पप्पू ने कांग्रेस (Congress) से भी नीतीश कुमार के लिए सहयोग की अपील की है। 

जनता के मुद्दे पर कोई नहीं कर रहा बात 

सोमवार को पप्पू यादव ने पटना में प्रेस से बात की। उन्होंने कहा कि देश को भाजपा और नरेन्द्र मोदी (BJP and Narendra Modi) से राहत दिलाने के लिए नीतीश कुमार को राष्ट्रपति बनाया जाना चाहिए। पप्पू ने कहा कि देश में आज जनता के मुद्दों की बात न तो भाजपा कर रही है और न ही विपक्षी पार्टियां। इनके पास नफरत फैलाने के सिवा कोई अन्य मुद्दा नहीं है। केंद्र की मोदी सरकार के लिए हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का मसला रोजगार और महंगाई (Employment and Inflation) से बड़ा बन गया है। भाजपा-आरएसएस भाईचारे को मिटाने में लगे हैं। इस दौरान उन्‍होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पर भी जोरदार हमला किया। उन्‍होंने कहा कि बैन लगाना है तो डीजे पर रातभर बजने वाले अश्‍लील गीतों पर लगाएं। 

आम आदमी के हक की बात करेंगे प्रशांत किशोर 

पप्पू ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष के नेता भी अजान के मसले पर संघ की भाषा बोल रहे हैं, जबकि देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है। देश में छह लाख मेगावाट बिजली की जरूरत है और मिल रही है दो लाख मेगावाट। उन्होंने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के सक्रिय राजनीति में आने के फैसले का स्वागत किया। कहा कि उम्मीद है कि वे आम आदमी के हक में लड़ाई लड़ेंगे। कहा कि बिहार में जातीय समीकरण का बड़ा घालमेल है।  इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू भी मौजूद रहे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें