Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'पांचवे चरण के मतदान में ध्वस्त हो गए एनडीए के समीकरण', राष्ट्रीय जनता दल का दावा

राजद प्रवक्ता ने कहा कि अब तक 185 से ज्यादा सभा कर चुके तेजस्वी यादव द्वारा उठाए गए जनता से जुड़े मुद्दों ने मतदाताओं को काफी प्रभावित किया है। जाति-धर्म से उपर उठकर उन्होंने महागठबंधन को अपना समर्थन दिया है। जबकि प्रधानमंत्री समेत अन्य भाजपा नेताओं के भाषणों का उलटा असर हो रहा। उन्होंने कहा बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त आज की युवा पीढ़ी अपनी समस्याओं का समाधान चाहती है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 20 May 2024 07:42 PM (IST)
Hero Image
'पांचवे चरण के मतदान में ध्वस्त हो गए एनडीए के समीकरण', राष्ट्रीय जनता दल का दावा

राज्य ब्यूरो, पटना। पांचवे चरण के मतदान के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने दावा किया है कि इस चरण में एनडीए के सारे समीकरण ध्वस्त हो गए। राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बयान जारी कर कहा कि इस पहले तीन चरणों की तरह इस चरण में मतदाताओं ने जबरदस्त उत्साह के साथ आइएनडीआइए उम्मीदवारों के पक्ष में वोट डाले।

गगन ने कहा कि भाजपा की बेचैनी और सुनिश्चित होती हार का असर उनके चेहरे और हाव-भाव में दिखाई पड़ने लगा है। मतदान केंद्रों पर जहां आइएनडीआइए के समर्थकों में उत्साह था वहीं एनडीए समर्थनकों में मायूसी पसरी हुई थी।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि अब तक 185 से ज्यादा सभा कर चुके तेजस्वी यादव द्वारा उठाए गए जनता से जुड़े मुद्दों ने मतदाताओं को काफी प्रभावित किया है। जाति-धर्म से उपर उठकर उन्होंने महागठबंधन को अपना समर्थन दिया है। जबकि प्रधानमंत्री समेत अन्य भाजपा नेताओं के भाषणों का उलटा असर हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बेरोजगारी और महंगाई से त्रस्त आज की युवा पीढ़ी अपनी समस्याओं का समाधान चाहती है। वह सत्ता और व्यवस्था में बदलाव के लिए वोट कर रहे हैं। केन्द्र की वर्तमान सरकार के झूठे वादों और जूमलों के साथ हीं नफरती बयानों से पब्लिक ऊब चुकी है।

चुनाव आयोग बना कठपुतली, जनता देगी जवाब : दीपंकर

भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने सोमवार को कहा कि भाजपा चुनाव में अब एक मात्र बेलगाम मुस्लिम विरोधी नफरत की रणनीति पर चल रही है। हैरानी की बात यह कि चुनाव आयोग कठपुतली बना है। इसका जवाब देश की जनता देगी।

दीपंकर ने आरोप लगाया कि मंगल सूत्र छीन लेने, मवेशियों की चोरी से लेकर विपक्ष के खिलाफ बिना सिर-पैर के अपमानजनक आरोप तेज व जहरीले होते जा रहे हैं।

हाल में दुर्भावनापूर्ण तरीके से झूठ बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षित कोटा पर उनका हक छीनकर मुसलमानों को दे दिया जाएगा। यह साफ है कि भाजपा ने अब सुशासन या राष्ट्रीय एकता का कोई ड्रामा न करके सांप्रदायिक विभाजन की आग को ही अपनी एकमात्र चुनावी रणनीति के रूप में गले लगा लिया है।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'नीतीश कुमार मेरे साथ', चुनाव के बीच तेजस्वी यादव का दावा; इशारों में दे दिया बड़ा हिंट!

ये भी पढ़ें- Chirag Paswan को लेकर नित्यानंद राय ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी! PM Modi का नाम लेकर बोल दी ये बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें