Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में फिर बनेगी NDA की सरकार', मिशन 2025 के लिए JDU नेताओं का संकल्प

2025 के बिहार विधानसभा चुनावों के लिए जदयू ने कमर कस ली है। शनिवार को पटना में हुई राज्य कार्यकारिणी प्रदेश पदाधिकारी विधायकों और विधान पार्षदों की बैठक में संकल्प लिया गया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनेगी। बैठक में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए विभिन्न स्तरों पर प्रभावी रणनीति बनाने पर चर्चा हुई।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 05 Oct 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
जदयू ने मिशन 2025 के लिए लिया संकल्प- पुन: नीतीश के नेतृत्व में बिहार में बनेगी एनडीए की सरकार

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में शनिवार को जदयू की राज्य कार्यकारिणी, प्रदेश पदाधिकारी, विधायकों व विधान पार्षदों की बैठक में मिशन 2025 यानी अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को ले यह संकल्प लिया गया कि पुन: नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार बनेगी।

यह दावा किया गया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए को आने वाले विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल होगी। विधानसभा चुनाव को ले विभिन्न स्तरों पर प्रभावकारी रणनीति और कार्यक्रम बनाने को ले नीतीश कुमार के नेतृत्व का समर्थन किया गया।

नौकरी और रोजगार का मतलब नीतीश कुमार

राज्य कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार की सरकार में हुए कार्यों को केंद्र में रख कई राजनीतिक प्रस्ताव लिए गए। यह कहा गया कि जदयू का यह मानना है कि नौकरी और रोजगार का मतलब है नीतीश कुमार।

अब तक 10 लाख युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी दी गयी है। आगे भी बड़ी संख्या में रिक्तियों पर काम जारी है। इससे युवाओं का भविष्य सुरक्षित होगा।

विकास दर 14.47 प्रतिशत तक पहुंची

प्रस्ताव में यह कहा गया कि नीतीश कुमार की सरकार में विकास के मामले में बिहार ने जो छलांग लगायी है उसी का यह परिणाम है कि आज बिहार की विकास दर 14.47 प्रतिशत तक पहुंच गयी है।

यदि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा या फिर विशेष पैकेज मिल गया होता तो यह अब तक देश के समृद्ध व विकसित राज्यों की श्रेणी में पहुंच गया होता। वैसे मुख्यमंत्री के आग्रह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को विशेष पैकेज देना आरंभ किया है।

लोकसभा में जदयू के प्रदर्शन पर नीतीश को दी गई बधाई

लोकसभा चुनाव में जदयू के प्रदर्शन के लिए जदयू की राज्य कार्यकारिणी ने नीतीश कुमार को बधाई दी। इसे राजनीतिक प्रस्ताव का हिस्सा बनाया गया। कहा गया कि जदयू की उपलब्धि ने केंद्र की सरकार के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है।

इस परिणाम ने मिशन 2025 के लिए पटकथा भी तैयार कर दी है। विधानसभा की 77 सीटाें पर जदयू प्रथम स्थान पर रहा है। यह आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शुभ संकेत है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें