Move to Jagran APP

Budget 2024: बजट के बाद अचानक निर्मला सीतारमण से मिलने पहुंचे NDA नेता, बिहार के लिए फिर दोहराई ये मांग

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बजट पेश किया। बजट पेश होने के बाद बिहार एनडीए का एक प्रतिनिधिमंडल वित्त मंत्री से मिलने पहुंचा। एनडीए नेताओं ने बजट में बिहार को मिली सौगातों के लिए निर्मला सीतारमण का धन्यवाद किया। एनडीए नेताओं ने बिहार को मिले 58900 करोड़ की मदद की चर्चा के साथ ही बिहार को विशेष पैकेज दिए जाने की मांग रखी।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 24 Jul 2024 07:34 AM (IST)
Hero Image
बजट पेश होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करतीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (फोटो- ANI)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के एनडीए नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) से भेंट की। बिहार को बजट के माध्यम से मिली सौगातों के लिए एनडीए नेताओं ने वित्त मंत्री के प्रति आभार जताया और उन्हें धन्यवाद कहा।

वित्त मंत्री से मिलने गए प्रतिनिधिमंडल में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव, राजीव रंजन, भाजपा से सांसद विवेक ठाकुर, संजय मयूख, रालोसपा से रामपुकार सिन्हा, लोजपा से अजय कुमार व हम से श्याम सुंदर शर्मा शामिल थे।

विशेष पैकेज देने की मांग

एनडीए नेताओं ने बिहार को मिले 58,900 करोड़ की मदद की चर्चा के साथ ही बिहार को विशेष पैकेज दिए जाने की मांग रखी।

'बिहार की आर्थिक कमजोरी ऐतिहासिक कारणों से है'

एनडीए नेताओं ने यह कहा कि बिहार की आर्थिक कमजोरी ऐतिहासिक कारणों से है। केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की दिशा में कुछ भी काम नहीं किया। वहीं, नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने के बाद बिहार को सवा लाख करोड़ रुपये का स्पेशल पैकेज मिला।

नेताओं ने कहा किे इससे बिहार के विकास को गति मिली। अपने अत्यंत सीमित संसाधनों के बावजूद नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार ने विकास के कीर्तिमान स्थापित किए हैं।

मांझी ने विशेष पैकेज के लिए पीएम मोदी को दिया धन्यवाद

केंद्रीय एमएसएमई मंत्री जीतन राम मांझी ने बजट को अद्भुत और उम्मीद से बढ़कर बताया है। मांझी ने बिहार के लिए 26 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा और गया-बोधगया में कॉरिडोर निर्माण की स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आभार जताया।

उन्होंने कहा कि इस बजट से छोटे उद्यमियों की प्रगति का रास्ता खुलेगा। इससे विकास को नई गति के साथ निरंतरता भी मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बजट की फुहार से ठंडी पड़ी बिहार को विशेष दर्ज की मांग, केंद्र की सहायता से नीतीश भी गदगद

ये भी पढे़ं- Central Budget पर Tejashwi Yadav का पारा हाई! बोले- हम विशेष राज्य के दर्जे की मांग से इंच भर भी पीछे नहीं हटेंगे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।