Move to Jagran APP

NEET 2024 Paper Leak: EOU जल्‍द CBI के हवाले करेगी केस रिपोर्ट, कल धर्मेंद्र प्रधान अधिकारियों संग करेंगे समीक्षा

NEET UG 2024 Paper Leak Case बिहार पुलिस की आर्थकि अपराध इकाई ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को शनिवार को जांच रिपोर्ट सौंप दी है। कल यानी सोमवार को धर्मेंद्र प्रधान ईओयू के डीआईजी नैयर हसनैन खान सहित कई अफसरों के सा‍थ समीक्षा बैठक करेंगे। इसके अलावा सीबीआई जल्द ही जांच संभालने के लिए पटना पहुंचेगी। आर्थिक अपराध इकाई मामले के सभी अपडेटेड रिकॉर्ड सीबीआई को सौंपेगी।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Sun, 23 Jun 2024 09:55 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 09:55 PM (IST)
नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम जल्द ही पटना पहुंच सकती है।

एजेंसी, पटना। बिहार सरकार 5 मई को आयोजित नीट यूजी परीक्षा में अनियमितताओं से संबंधित मामले को सीबीआई को सौंपेगी। मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम जल्द ही पटना पहुंच सकती है।

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनसार, ईओयू के डीआईजी नैयर हसनैन खान ने बताया क‍ि आर्थिक अपराध इकाई मामले के सभी अपडेटेड रिकॉर्ड सीबीआई को सौंपेगी। 

24 लाख विद्यार्थ‍ियों ने दी थी परीक्षा

वहीं, नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही ईओयू ने शनिवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंप दी। स्नातक चिकित्सा कार्यक्रमों के लिए NEET-UG 2024 के लिए 5 मई को लगभग 24 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। परिणाम 4 जून को तय समय से पहले जारी किए गए थे।

ईओयू ने केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, नैयर हसनैन खान ने शनिवार को दिल्ली में शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की और रिपोर्ट सौंपी, जिसमें 13 गिरफ्तार व्यक्तियों के बयान, एडमिट कार्ड, आंशिक रूप से जले हुए प्रश्नपत्र, पुस्तिकाएं और एनएचएआई गेस्ट हाउस के बुकिंग रिकॉर्ड शामिल हैं, जहां उम्मीदवारों ने परीक्षा से एक दिन पहले कथित तौर पर प्रश्नपत्र लीक होने के बाद उत्तर याद किए थे।

सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सोमवार को खान सहित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - 

UGC-NET पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए नवादा पहुंची CBI टीम पर हमला, ड्राइवर को पीटा; अफसर की शर्ट फाड़ी

Neet Paper Leak 2024: नीट पेपर लीक मामले में अब तक क्या-क्या हुआ? कितने हुए गिरफ्तार, पढ़ें पूरी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.