Move to Jagran APP

NEET Paper Leak 2024: वैशाली के अतुल और अंशुल मास्टरमाइंड, तलाश रही ईओयू; पकड़े जाने पर राज से हट जाएगा पर्दा

NEET Exam Paper Leak 2024 नीट पेपर लीक मामले में आए दिन रोज कोई न कोई खुलासे हो रहे हैं। इस बार नीट पेपर लीक मामले ने जहां सियासी रंग देखने को मिल रहा है वहीं आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) अपने स्तर से जांच में लग गई है। ईओयू को वैशाली के दो मास्टरमाइंड की तलाश है जो कि फरार चल रहा है।

By Rajat Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Fri, 21 Jun 2024 11:32 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jun 2024 11:32 AM (IST)
नीट पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड की तलाश (जागरण)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar News: नीट पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) अब वैशाली के अतुल वत्स और अंशुल सिंह को तलाश रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, अब तक की जांच में यह सुराग मिले हैं कि अतुल और अंशुल ही बिहार में नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड हैं। इन दोनों ने ही खेमनीचक में प्रश्न-पत्र रटवाने वाले अमित आनंद और नीतीश कुमार को प्रश्न-पत्र की प्रति वाट्सएप पर भेजी थी।

इसके साथ ही उत्तर-कुंजी भी उपलब्ध कराई गई थी। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में इन दोनों के बारे में अहम जानकारी मिली है, जिसका सत्यापन ईओयू कर रही है। इसके साथ ही ईओयू की एक टीम को इन दोनों की तलाश में भी लगाया गया है। इसके पूर्व भी प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक में दोनों के नाम सामने आ चुके हैं।

जांच रिपोर्ट तैयार कर रही ईओयू  

Bihar News: नीट पेपर लीक (Neet Paper Leak) मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई जल्द ही केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजेगी। शिक्षा मंत्रालय ने ईओयू से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। इसको लेकर गुरुवार को दिनभर ईओयू कार्यालय में हलचल रही। अधिकारियों की कई राउंड में बैठकें हुईं।

ईओयू की टीम नीट पेपर लीक मामले में अब तक मिले प्रमाण और बयानों को एकत्र कर रिपोर्ट तैयार कर रही है। इसे जल्द ही मंत्रालय के सुपुर्द किया जाएगा। इसके अलावा ईओयू की नोटिस के बावजूद अनुपस्थित रहे नौ में सात परीक्षार्थियों को दोबारा नोटिस भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें

Giriraj Singh: 'मैं 2014 से झेल रहा हूं...', गिरिराज सिंह ने दिया चौंकाने वाला बयान; सियासत हुई तेज

Prashant Kishor: 'प्रशांत किशोर तुरंत माफी मांगें', PK के खिलाफ शिक्षकों ने खोला मोर्चा; कहा- अपमान बर्दाश्त नहीं


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.