Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET Paper Leak Case: आरोपियों से लगातार पूछताछ, जानकारी हासिल करने में जुटी CBI; अधिकारियों ने दागे ये सवाल

नीट पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak) में हर रोज नई कार्रवाई हो रही है। इस मामले में रविवार को भी आरोपियों से पूछताछ हुई। उनसे पूछा गया कि पेपर लीक की प्लानिंग कैसे हुई? इसके साथ सीबीआई ने उनसे यह भी पूछा कि आरोपी एक दूसरे के संपर्क में कैसे आए? इसके साथ उनसे लेन-देन के संबंध में भी पूछताछ हुई।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 07 Jul 2024 10:06 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। नीट यूजी पेपर लीक मामले (NEET Paper Leak Case) में सीबीआई की आरोपियों से पूछताछ का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। केंद्रीय जांच एजेंसी ने रिमांड पर लिए गए पांच आरोपियों से आज भी अपनी पूछताछ जारी रखी। इस दौरान, जांच एजेंसी को कई अहम जानकारियां प्राप्त हुई है।

इनमें पेपर लीक की प्लानिंग, आरोपी एक दूसरे के संपर्क में कैसे आए जैसी जानकारियां हैं। अभ्यर्थियों के पैसे के लेनदेन, दूसरे राज्यों से संपर्क के विषय में भी पता चला है। नीट यूजी पेपर लीक मामले में सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। कोर्ट को अब तक की सभी जांच रिपोर्ट सौंपी जा चुकी है।

आमने-सामने बैठाकर दागे गए सवाल

इससे पहले, पटना में रविवार को जांच एजेंसी ने रिमांड पर लिए गए आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर अपने सवाल दागे। जिसमें पेपर लीक से जुड़े कई ऐसे जवाब मिले। आरोपियों से पूछ गए सवाल सामान्य रूप से एक ही तरह के थे।

बताते चले कि नीट मामले में 26 याचिकाएं हैं, जिसमें कुछ पूरक याचिकाएं भी हैं। इनमें 22 याचिकाएं अभ्यर्थी, टीचर्स, कोचिंग इंस्टीट्यूट और वेलफेयर एसोशिएशन की ओर से दायर की गई है। उल्लेखनीय है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद सुप्रीम कोर्ट में आठ जुलाई से फिर से सामान्य कार्य प्रारंभ हो रहा है।

यह भी पढ़ें-

NEET Paper Leak से क्या है बाली का कनेक्शन? ओएसिस प्रिंसिपल की कुंडली खंगालने में जुटी CBI, कोचिंग टीचर भी रडार पर

NEET Paper Leak Case: नीट पेपर लीक मामले की रिपोर्ट EOU ने सुप्रीम कोर्ट को सौंपी, इस दिन होगी अगली सुनवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें