Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: भतीजे चिराग ने चाचा पारस को दिखाया आईना, मां को लोकसभा चुनाव लड़ाने पर कही यह बात

हाजीपुर संसदीय सीट पर चाचा पशुपति कुमार पारस की दावेदारी पर भतीजा चिराग पासवान ने दो टूक कहा-जमुई और हाजीपुर दोनों सीट मेरी है अपने पास रखेंगे। छोड़ने का तो सवाल ही नहीं है। पीछे नहीं हटेंगे। इससे पहले पारस ने हुंकार भरी थी कि मुझे हाजीपुर से लड़ने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में चिराग ने चाचा पारस को आईना दिखाया।

By Dina Nath SahaniEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 07 Aug 2023 10:40 PM (IST)
Hero Image
Bihar Politics: भतीजे चिराग ने चाचा पारस को दिखाया आईना, मां को लोकसभा चुनाव लड़ाने पर कही यह बात

राज्य ब्यूरो, पटना: हाजीपुर संसदीय सीट पर चाचा पशुपति कुमार पारस की दावेदारी पर भतीजा चिराग पासवान ने दो टूक कहा-जमुई और हाजीपुर दोनों सीट मेरी है, अपने पास रखेंगे। छोड़ने का तो सवाल ही नहीं है।

पीछे नहीं हटेंगे। इससे पहले पारस ने हुंकार भरी थी कि मुझे हाजीपुर से लड़ने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। सोमवार को पत्रकारों से बातचीत में चिराग ने चाचा पारस को आईना दिखाया।

चिराग ने कहा,

पिछले लोकसभा चुनाव में जिन सीटों पर लोजपा ने चुनाव लड़ा था उन सभी सीटों पर लोजपा (रामविलास) अपने उम्मीदवार उतारेगी। मैं हाजीपुर से लडूंगा या जमुई से, यह वक्त के साथ पता चल जाएगा। चिराग ने आगे कहा कि जमुई लोकसभा क्षेत्र मेरी कर्म भूमि है, वहां का ध्यान रखना मेरी ही जवाबदेही है।

हाजीपुर मेरे पिता की कर्मभूमि है, जहां से मेरे पिता चुनाव लड़ते थे। अब उनके नहीं रहने पर उनके अधूरे सपने को पूरा करना मेरी जिम्मेदारी है, जहां तक मेरी मां का प्रश्न है तो मैं भी चाहता हूं कि वह चुनाव लड़ें, मेरे पिता भी चाहते थे कि वह चुनाव लड़ें, लेकिन वह अपने जीवन को सार्वजनिक नहीं करना चाहतीं तो उनकी इस सोच का भी ध्यान रखना है।  

बता दें कि च‍िराग के चाचा और केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने भी अपना रुख साफ कर यह कहा था वो हाजीपुर से ही चुनाव लड़ेंगे। वहीं, दोनों की यह लड़ाई को सुलझाने के लिए एनडीए क्‍या फैसला करेगा यह तो आने वाला वक्‍त ही बताएगा। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें