Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Transfer Posting: चल पड़ी ट्रांसफर-पोस्टिंग वाली 'ट्रेन', 5 जिलों में नए जिला शिक्षा पदाधिकारी तैनात

Bihar Transfer Posting बिहार के पांच जिलों में नए जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) तैनात किए गए हैं। इसमें बक्सर सिवान गोपालगंज खगिड़या और किशनगंज जिले शामिल हैं। इस संबंध में शिक्षा विभाग (Bihar Education Department) की ओर से बुधवार को अधिसूचना जारी की गई। इसके मुताबिक बिहार शिक्षा सेवा के प्रशासनिक उपसंवर्ग के छह अधिकारियों का तबादला किया गया है।

By Dina Nath Sahani Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:42 PM (IST)
Hero Image
बिहार के 5 जिलों में नए जिला शिक्षा पदाधिकारी तैनात (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार के पांच जिलों में नए जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) तैनात किए गए हैं। इसमें बक्सर, सिवान, गोपालगंज, खगिड़या और किशनगंज जिले शामिल हैं। इस संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार को अधिसूचना जारी की गई। इसके मुताबिक, बिहार शिक्षा सेवा के प्रशासनिक उपसंवर्ग के छह अधिकारियों का तबादला किया गया है।

शिक्षा विभाग के निदेशक (प्रशासन) एवं अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, पश्चिमी चंपारण के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक उन्हें अपने ही वेतनमान में गोपलगंज के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है।

शिवहर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी नासिर हुसैन, जो अभी मुजफ्फरपुर में प्रतिनियुक्ति पर चल रहे हैं, को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक उन्हें अपने ही वेतनमान में किशनगंज के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।

कैमूर के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार पांडेय को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक उन्हें अपने ही वेतनमान में बक्सर के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है।

रोहतास के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक उन्हें अपने ही वेतनमान में सिवान के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। रोहतास के ही जिला कार्यक्रम पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार गोंड को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक उन्हें अपने ही वेतनमान में खगड़िया के जिला शिक्षा पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है।

दूसरी ओर औरंगाबाद की कार्यक्रम पदाधिकारी गार्गी कुमारी को उनके आवेदन पर स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक के लिए पश्चिमी चंपारण के कार्यक्रम पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है। गार्गी कुमारी को स्थानांतरण भत्ता देय नहीं होगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर