Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shramjeevi Express से पहले राजगीर-पटना के लिए चलेगी नई पैसेंजर ट्रेन, साढ़े 3 घंटे का होगा सफर; पूरी डिटेल पढ़ें

राजगीर और पटना के बीच रेलवे ने नई पैसेंजर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय किया गया है। रेलवे ने बताया कि अब श्रमजीवी एक्सप्रेस से पहले राजगीर-पटना के बीच प्रतिदिन नई पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि राजगीर से चलने वाली स्पेशल ट्रेन 06.30 बजे रवाना हो जाएगी जो 10.00 बजे पटना जंक्शन पहुंच जाएगी।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 31 Jul 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
राजगीर से पटना के बीच चलेगी नई पैसेंजर ट्रेन।

जागरण संवाददाता, पटना। रेलवे की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए राजगीर से पटना के लिए एक नई पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी। इस ट्रेन का परिचालन श्रमजीवी एक्सप्रेस से पहले किया जाएगा।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अकसर देखा जाता है कि राजगीर से पटना के बीच श्रमजीवी एक्सप्रेस में काफी संख्या में यात्री आरक्षित कोचों में सवार हो जाते हैं। इससे लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वहीं, दैनिक यात्रियों की शिकायत रहती है कि श्रमजीवी एक्सप्रेस के समय दूसरी पैसेंजर ट्रेन नहीं होने के कारण मजबूरी में श्रमजीवी एक्सप्रेस से यात्रा करनी पड़ती है। ऐसे में पूर्व मध्य रेल द्वारा राजगीर से पटना के लिए पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है।

श्रमजीवी से पहले रवाना हो जाएगी पैसेंजर ट्रेन

यह ट्रेन सुबह राजगीर से श्रमजीवी एक्सप्रेस से पहले रवाना हो जाएगी। रेलवे ने यात्रियों से आग्रह किया है कि अवैध तरीके से श्रमजीवी एक्सप्रेस में यात्रा न करें। अन्यथा पकड़े जाने पर रेलवे कार्रवाई कर सकता है।

राजगीर से चलने वाली स्पेशल ट्रेन 06.30 बजे रवाना हो जाएगी, जो 10.00 बजे पटना जंक्शन पहुंच जाएगी। यह ट्रेन प्रतिदिन चलाई जाएगी।

लालकुआं एवं हावड़ा के मध्य स्पेशल ट्रेन का होगा परिचालन

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लालकुआं से हावड़ा के मध्य स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह स्पेशल ट्रेन लालकुआं से प्रत्येक गुरुवार को रवाना होगी। वहीं हावड़ा से स्पेशल ट्रेन को प्रत्येक शुक्रवार को चलाया जाएगा। लालकुआं-हावड़ा स्पेशल ट्रेन का परिचालन एक अगस्त से 29 अगस्त तक किया जाएगा।

लालकुआं से ट्रेन गुरुवार को 13.35 बजे खुलेगी। ट्रेन शुक्रवार को 09.10 बजे हाजीपुर, 10.05 बजे मुजफ्फरपुर, 11.12 बजे समस्तीपुर, 12.25 बजे बरौनी, 14.35 बजे किउल रुकते हुए 21.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी।

वहीं, दो अगस्त से 30 अगस्त तक प्रत्येक शुक्रवार को ट्रेन हावड़ा से 23.30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन शनिवार को 06.48 बजे किउल, 09.50 बजे बरौनी, 11.40 बजे समस्तीपुर, 13.00 बजे मुजफ्फरपुर, 14.18 बजे हाजीपुर सहित अन्य स्टेशनों पर रुकते हुए रविवार को 13.55 बजे लालकुआं पहुंचेगी। इस ट्रेन में प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के वातानुकूलित एक-एक कोच होंगे।

ये भी पढ़ें- Jharkhand Train Accident: साउथ बिहार, मेल, कुर्ला व एर्नाकुलम एक्सप्रेस सहित 3 दर्जन से अधिक ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट

ये भी पढ़ें- हावड़ा-मुंबई मेल कैसे मालगाड़ी से टकराई, सुबह 3.45 बजे पोल नंबर 299/3 के पास आखिर क्या हुआ?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर