Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train News: बिहार से झारखंड जाने वालों के लिए राहत, पटना और दुमका के बीच इस दिन से चलाई जाएगी नई ट्रेन, यहां पढ़ें डिटेल

Bihar Train बिहार से झारखंड जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी है। पटना और दुमका के बीच नई ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। यह ट्रेन किउल-जमालपुर एवं भागलपुर के रास्ते चलाई जाएगी। इस ट्रेन का उद्घाटन 24 को दुमका से स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जाएगा। इस ट्रेन का नियमित परिचालन 25 जनवरी से किया जाएगा। यह ट्रेन पटना से 6.40 बजे रवाना होगी।

By Niraj Kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 23 Jan 2024 07:41 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लियए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Bihar Train News रेलवे की ओर से पटना से दुमका के लिए एक विशेष ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। इसकी मांग लंबे समय से की जा रही थी। इस ट्रेन के शुरू होने से बिहार से झारखंड जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

यह ट्रेन किउल-जमालपुर एवं भागलपुर के रास्ते चलाई जाएगी। इस ट्रेन का उद्घाटन 24 को दुमका से स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जाएगा। इस ट्रेन का नियमित परिचालन 25 जनवरी से किया जाएगा। यह ट्रेन पटना से 6.40 बजे खुलेगी। वहीं 13.30 बजे दुमका पहुंचेगी।

वहीं, वापसी में यह ट्रेन दुमका से 14.05 बजे खुलकर 21.45 बजे पटना पहुंचेगी। यह ट्रेन पटना एवं दुमका के बीच राजेन्द्रनगर, बख्तियारपुर, बाढ़, किउल, जमालपुर, भागलपुर, बाराहाटा, हंसडीहा, नोनीहाट एवं बारापलासी स्टेशन पर रूकेगी।

एकमा व दाउदपुर स्टेशन के बीच फेल हुआ पैसेंजर ट्रेन का इंजन

छपरा-सिवान रेलखंड पर एकमा एवं दाउदपुर स्टेशन के बीच छपरा जा रही पैसेंजर ट्रेन संख्या 5444 का इंजन फेल हो गया। बताया गया कि उक्त ट्रेन एकमा स्टेशन से सुबह 11 :10 बजे प्रस्थान कर छपरा की बढ़ी। अगला पड़ाव दाउदपुर स्टेशन पहुंचने के पहले ही उक्त ट्रेन का इंजन फेल हो गया।

गार्ड एवं लोकाे पायलट द्वारा कंट्रेाल रूम में इसकी सूचना दिए जाने पर दूसरा इंजन वहां पहुंचा । इसके बाद ट्रेन दाउदपुर के रवाना हुई। इस दौरान सिवान से छपरा की ओर जा रही मौर्य एक्सप्रेस एवं बरौनी-नई दिल्ली क्लोन एक्सप्रेस को रोकना पड़ा।

कोहरे का कहर, ट्रेनों का विलंब से परिचालन जारी

कोहरे के कारण ट्रेनों के देर से परिचालन अभी जारी है। सोमवार को राजधानी एक्सप्रेस 15 घंटे, संपूर्ण क्रांति 12 घंटे एवं मगध एक्सप्रेस 15 घंटे विलंबित रही। सीमांचल एक्सप्रेस चार घंटा, गोवाहाटी राजधानी आठ घंटा, लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट दो घंटा, संघमित्रा एक्सप्रेस दो घंटा, साउथ बिहार एक्सप्रेस दो घंटे विलंब चली।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मौसम में खराबी आने के कारण ट्रेनों के परिचालन में विलंब हो रहा है। मौसम में सुधार होने पर ट्रेनों की गति में भी सुधार हो जाएगा। ट्रेनों के विलंब से चलने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें-

IPS Amit Lodha: बिहार कैडर के आईपीएस अमित लोढ़ा को पटना हाईकोर्ट से झटका, इस मामले में FIR खारिज करने से किया इनकार

प्राण प्रतिष्ठा पर बिहार में राज्यपाल ने किया विशेष डाक आवरण का अनावरण, बोले- 'सभी भारतवासियों की श्रीराम में है आस्था'

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें