Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar Statement: 'लड़की आती थी तो उचककर देखते थे हम लोग', कभी ये भी बोल गए थे सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए अपने बयान को लेकर इन दिनों काफी सुर्खियों में है। देश भर में उनकी आलोचना हो रही है। यहां तक कि बिहार में भाजपा के नेताओं ने उनसे इस्तीफा तक की मांग तक कर दी है। वहीं सीएम नीतीश कुमार लड़कियों पर पहले भी अजीबोगरीब बयान दे चुके हैं।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 08 Nov 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

जागरण टीम, पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बयान को लेकर देश भर में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मंगलवार को विधानसभा में नीतीश ने अभद्र बात कही थी। हालांकि, अब उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है। फिर भी भाजपा उनको बख्शने के मूड में नहीं है। यहां तक कि भाजपा ने नीतीश कुमार से इस्तीफा तक की मांग कर दी है।      

यह पहली बार नहीं है, जब नीतीश कुमार ने महिलाओं या लड़कियों को इस तरह के बयान से शर्मसार करने का काम किया है। इससे पहले भी लड़कियों पर बेतुका बयान दे चुके हैं। पिछले साल, नवंबर में उन्होंने मोबाइल एडिक्‍शन में पड़े युवाओं को संदेश दिया था। इस दौरान, नीतीश ने लड़कियों पर भी अजीबोगरीब बयान दे दिया था।

कॉलेज के समय की आई याद

पटना के श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में आयोजित शिक्षा दिवस समारोह के दौरान नीतीश कुमार ने अपने पुराने दिनों की याद साझा करते हुए कहा कि हमारे समय में कॉलेज में कोई लड़की आती थी, सभी लोग उचक-उचक कर देखने लगते थे।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा था कि आज शिक्षा के क्षेत्र में बिहार की लड़कियां, लड़कों की बराबरी कर रही हैं। कई क्षेत्रों में लड़कियां आगे निकल गई हैं।  

इस दौरान नीतीश कुमार ने युवाओं से मोबाइल की लत से बाहर निकलने की सीख दी। उन्‍होंने युवाओं को शिक्षा क्षेत्र में बदलाव के लिए खुद के प्रयासों की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बिहार में उनकी सरकार बनने के बाद कैसे शिक्षा क्षेत्र में बदलाव आया।

यह भी पढ़ें- लड़की आती थी तो उचककर देखते थे हम लोग, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बताया- क्‍यों छोड़ा मोबाइल का इस्‍तेमाल

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार के विवादित बयान पर तेजस्वी की सफाई, रोने लगीं BJP एमएलसी,पढ़ें नेताओं की प्रतिक्रिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर