Move to Jagran APP
News-Analysis

Nitish Kumar: नीतीश कुमार तो बन गए 'किंग मेकर', अब चिराग पासवान और मांझी को क्या देंगे मोदी?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किंग मेकर बन गए हैं। मोदी 3.0 सरकार के लिए नीतीश ने अपना समर्थन दे दिया है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि जदयू के 3 सांसदों को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। इस सबके बीच अब चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है। क्या चिराग पासवान और मांझी को भी मंत्री बनाया जा सकता है?

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Published: Thu, 06 Jun 2024 09:47 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2024 09:47 PM (IST)
नीतीश कुमार तो बन गए 'किंग मेकर', अब चिराग पासवान और मांझी को क्या देंगे मोदी? (फोटो- जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Nitish Kumar News दिल्ली की सत्ता में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'किंग मेकर' के रूप में उभरे हैं। नीतीश कुमार ने मोदी को समर्थन भी दे दिया है। 9 जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड की मोदी 3.0 में अहम भूमिका होगी। मोदी 3.0 कैबिनेट में जदयू कोटे से तीन मंत्री हो सकते हैं।

अब नीतीश कुमार तो मोदी की नई सरकार में सेट हो जाएंगे, लेकिन 5 सांसदों वाले चिराग और हम के संरक्षण जीतन राम मांझी का क्या होगा? क्योंकि चिराग के पांच सांसद और मांझी भी एनडीए के पार्टनर हैं।

चिराग-मांझी बन सकते हैं मंत्री

चिराग पासवान (Chirag Paswan) और मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने भी अपनी डील लगभग फाइनल कर ली है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि चिराग और मांझी को भी केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। चिराग के पास तो पांच सांसद हैं और मौजूदा स्थिति को देखा जाए तो उनका दावा भी काफी मजबूत है। मांझी भी केंद्र में मिनिस्टर बनाए सकते हैं।

कल दिल्ली में जदयू की बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे अपने दिल्ली स्थित आवास पर जदयू (JDU) संसदीय दल की बैठक बुलायी है। जदयू के सभी नव निर्वाचित सांसद बैठक में मौजूद रहेंगे। इसके अतिरिक्त जदयू के राज्यसभा सदस्यों व वरिष्ठ पदाधिकारियों की भी मौजूदगी रहेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नयी सरकार में जदयू की सहभागिता पर इस बैठक में निर्णय संभावित है। इस बैठक के दो घंटे बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल होंगे।

ये भी पढे़ं- Bihar Election 2024: बागियों ने किया NDA प्रत्याशियों का बेड़ा गर्क, समझें आरा-बक्सर समेत 7 सीटों का गुणा-भाग

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: 12 सांसदों पर कितने मंत्री..? ये है नीतीश कुमार की डिमांड, 'किंग मेकर' के लिए अगले 24 घंटे अहम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.