Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'प्रधानमंत्री मोदी ने अभी तक मुझे...', सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार का बड़ा बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सियासी हलचल के बीच बुधवार को पटना में बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दिवंगत नेता कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को फोन किया (जो वर्तमान में जेडीयू में हैं) लेकिन उन्होंने उन्हें फोन करने का प्रयास तक नहीं किया। नीतीश कुमार के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

By Agency Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 24 Jan 2024 05:49 PM (IST)
Hero Image
'प्रधानमंत्री ने अभी तक मुझे फोन नहीं किया', सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार का बड़ा बयान (फाइल फोटो)

एएनआई, पटना। Nitish Kumar On PM Modi बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत 'रत्न देने' के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। उन्होंने यह भी कहा कि हम 2007 से 2023 तक पिछली कांग्रेस सरकार और वर्तमान सरकार सहित हर सरकार से उनके लिए 'भारत रत्न' की मांग कर रहे थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।

नीतीश कुमार ने आगे कहा, "हमारी मांग स्वीकार करने के लिए मैं पीएम और केंद्र सरकार को बधाई देता हूं।" हालांकि, इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनको फोन तक करने की कोशिश नहीं की।

'प्रधानमंत्री ने अभी तक मुझे फोन नहीं किया'

नीतीश कुमार ने पटना में आयोजित रैली में कहा, "पीएम मोदी ने दिवंगत नेता कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर को फोन किया (जो वर्तमान में जेडीयू में हैं), लेकिन उन्होंने उन्हें फोन करने का प्रयास तक नहीं किया।" नीतीश कुमार ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने अभी तक मुझे फोन नहीं किया है। यह संभव है कि वह इस कदम के लिए पूरा श्रेय ले सकते हैं।

कर्पूरी ठाकुर के बारे में जानिए

गौरतलब है कि कर्पूरी ठाकुर का जन्म 1924 में समाज के सबसे पिछड़े वर्गों में से एक, नाई समाज में हुआ था। वह ऐसे एक उल्लेखनीय नेता थे, जिनकी राजनीतिक यात्रा समाज के हाशिए पर मौजूद वर्गों के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता से चिह्नित थी।

उन्होंने दो बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया और सामाजिक भेदभाव और असमानता के खिलाफ संघर्ष में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई एक प्रमुख व्यक्ति थे। सकारात्मक कार्रवाई के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने देश के गरीब, पीड़ित, शोषित और वंचित वर्गों को प्रतिनिधित्व और अवसर दिए।

ये भी पढ़ें- Karpoori Thakur को भारत रत्न मिलने पर सियासत तेज, क्या Lalu Yadav की ये बात मानेंगे PM मोदी?

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar : नीतीश कुमार के 24 घंटे में तीन संकेत! क्या फिर बाजी पलटने जा रहे हैं मुख्यमंत्री?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर