Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: विजय चौधरी के आवास पर हुई JDU की बैठक, CM नीतीश ने अपने विधायकों को दे दिया बड़ा निर्देश

Bihar Politics बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी के आवास पर बैठक की। बता दें कि यह बैठक ऐसे समय में हुई जब केंद्र सरकार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से साफ इनकार कर दिया। नीतीश कुमार ने बैठक के बीच अपने विधायकों को खास निर्देश भी दे दिया।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 08:09 PM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी (Vijay Chaudhary) के आवास पर सोमवार को जदयू विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने विधायकों को यह परामर्श दिया कि एनडीए के अन्य घटक दल के लोगों से तालमेल बनाए रखे। नयी पीढ़ी को यह बताएं कि हमारी सरकार ने बिहार के लिए क्या-क्या किया है।

यह इस वजह से जरूरी है कि नयी पीढ़ी को यह नहीं मालूम है कि 19 वर्ष के पहले का बिहार किस स्थिति में था। जदयू विधायक दल की बैठक में 11 विधायको ने अपने विचार रखे।

सीएम ने अपने विधायकों को दिया ये भी निर्देश

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने-अपने इलाके में हुए काम के बारे में सूची बनाकर लोगों को यह बताएं कि किस तरह से काम हुआ है। हर क्षेत्र में काम हुआ है। विकास योजनाओं से लेकर सामाजिक क्षेत्र में हुए काम के बारे में लोगों को बताएं। पूरी ताकत के साथ आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में लग जाएं।

जदयू (JDU) विधायक दल की बैछक में कुछ विधायकों ने यह बात उठायी कि ग्रामीण कार्य विभाग ने पुल-पुलियों के निर्माण को लेकर उनसे कोई अनुशंसा नहीं ली है। पूर्व में ऐसा होता था। विधायकों को कहा गया कि इस बारे में लिखित उपलब्ध करा दें।

गंगा नदी में डूबने से चार लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री ने शोक जताया

इसके अलावा, नीतीश कुमार ने भागलपुर जिले के नवगछिया अनुमंडल के नारायणपुर प्रखंड स्थित गंगा नदी जहाजी घाट पर चार लोगों के डूबने से हुई पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना अत्यंत ही दुखद है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का अनुग्रह अनुदान दिए जाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: इधर बिहार को विशेष राज्य का दर्ज नहीं मिलने पर रोष, उधर RJD ने अलग दावे से बढ़ाई NDA की टेंशन!

Bihar Politics: राजद ने क्राइम पर घेरा तो JDU ने भी दे दिया करारा जवाब, लालू-राबड़ी राज का कर दिया जिक्र