Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: क्या उपेंद्र कुशवाहा से नीतीश कुमार ने ले लिया बदला? 'पलटीमार' गेम खेलकर दे दिया बड़ा झटका

Bihar News लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल रालोमो के प्रदेश अध्यक्ष रमेश कुशवाहा अपनी पत्नी विजय लक्ष्मी के साथ शनिवार को जदयू में शामिल हो गए। वहीं जदयू के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है। जदयू विजय लक्ष्मी को सिवान लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारेगी।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 23 Mar 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार (जागरण फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political News Today: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा (रालोमो) के प्रदेश अध्यक्ष रमेश कुशवाहा अपनी पत्नी विजय लक्ष्मी के साथ शनिवार को जदयू में शामिल हो गए। जदयू प्रदेश कार्यालय में जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य संजय झा, मंत्री अशोक चौधरी व जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने रमेश व उनकी पत्नी विजय लक्ष्मी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के लिए यह बड़ा झटका है।

विजय लक्ष्मी को सिवान लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारेगी

विजय लक्ष्मी को नीतीश कुमार की जदयू सिवान लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारेगी। रमेश कुशवाहा 2015-20 तक सिवान के जीरादेई विधानसभा क्षेत्र से जदयू के विधायक थे। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री यह चाहते थे कि 2020 में रमेश कुशवाहा की पत्नी को जीरादेई से चुनाव लड़ाया जाए, पर बात नहीं बन पाई थी।

विजय चौधरी ने की तारीफ

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि रमेश कुशवाहा जिस समय विधायक थे उस समय वह विधानसभा अध्यक्ष के रूप में पद पर आसीन थे। काफी कठिनाइयों को झेलते हुए यह आगे आए हैं। उन्होंने दल की अपेक्षा के अनुरूप काम किया। मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि इनकी घर वापसी से पार्टी मजबूत होगी।

पार्टी के यह मजबूत साथी थे, किसी कारणवश बाहर चले गए थे। रमेश कुशवाहा ने कहा कि वह रालोमो के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं। वह दल भी एनडीए का हिस्सा है। सभी यही चाहते हैं कि बिहार में एनडीए की जीत सभी 40 सीटों पर हो।

यह भी पढ़ें

Pappu Yadav: 'पप्पू जी ये सब यहां नहीं चलेगा...', कांग्रेस में शामिल होते ही बाहुबली को लगी फटकार; वजह आई सामने

Prashant Kishor: 'नीतीश कुमार 10 दिन बाद...', CM के बारे में यह क्या कह गए प्रशांत किशोर? भड़क सकती है जेडीयू

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें