Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

5 सितंबर से पुराने अंदाज में दिखेंगे नीतीश कुमार, बिहार की सड़कों का करेंगे निरीक्षण; 'ऑन द स्पॉट' होगा एक्शन

Bihar Politics मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब अपने पुराने अंदाज में फिर से सड़कों के निरीक्षण को निकलेंगे। राष्ट्रीय उच्च पथ (एनएच) के कौन से स्ट्रेच में किस तरह की परेशानी आ रही वह खुद स्थल निरीक्षण कर देखेंगे। मौके पर ही संबंधित अधिकारियों के साथ उनकी समस्या के निदान पर बात होगी। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के संबंद्ध अधिकारी भी मुख्यमंत्री के इस निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 24 Aug 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से सड़क निर्माण में आ रही परेशानी को देखने निकलेंगे। मुख्यमंत्री के निरीक्षण में फिलहाल एनएच श्रेणी की सड़कें शामिल हैं। इस क्रम में मुख्यमंत्री का पहला निरीक्षण कार्यक्रम पांच सितंबर को पटना-गया-डोभी सड़क का है। वह पटना से गया तक जाएंगे।

इस सड़क के पूर्ण निर्माण खासकर बाइपास आदि के निर्माण में किस तरह की परेशानी वह इस बारे में सड़क के संबंधित स्ट्रेच पर ही अधिकारियों से बात करेंगे। संबंधित जिले के जिलाधिकारी व एनएच के प्रोजेक्ट अधिकारी के साथ-साथ एनएचएआई के अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

पटना-गया-डोभी के बाद बख्तियारपुर-मोकामा का निरीक्षण

पटना-गया-डोभी सड़क निरीक्षण के लगभग पांच-छह दिन बाद मुख्यमंत्री बख्तियारपुर-मोकामा फोर लेन सड़क को देखने निकलेंगे। यह सड़क ग्रीन फील्ड एलायनमेंट पर बन रही। दो आरओबी भी इस एलायनमेंट के तहत है। इस सड़क का बड़ा हिस्सा बन चुका है। मुख्यमंत्री निर्माणाधीन पुल का भी निरीक्षण करेंगे।

रोड प्रोजेक्ट में कहां जमीन, कहां वन और कहां निर्माण कंपनी इसकी भी मॉनीटरिंग

मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान इस बात की भी मानीटरिंग होनी है कि रोड प्रोजेक्ट में कहां-कहां जमीन अधिग्रहण की समस्या है। जमीन अधिग्रहण को लेकर मुआवजा वितरण की क्या स्थिति है?

इसी तरह संबंधित सड़क का कौन सा हिस्सा फारेस्ट क्लियरेंस में अटका है इस बारे में भी मुख्यमंत्री के स्तर पर बात होगी। निर्माण कंपनी के स्तर से क्या विलंब है इस पर मौके पर अधिकारियों व निर्माण कंपनी के प्रतिनिधि से जवाब लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संजयकांत की मां को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार शाम लगभग पांच बजे हरनौत के रूपसपुर पहुंचे और जद(यू) के प्रदेश महासचिव संजय कांत सिन्हा की मां पार्वती देवी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने संजयकांत सिन्हा को सांत्वना दी। व्यस्तता के कारण सीएम कुछ मिनट ही रुके और पटना लौट गए।

मुख्यमंत्री के आगमन को ले सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। शासन और पुलिस के अधिकारी मुस्तैद थे। मुख्यमंत्री के साथ विधान पार्षद संजय सिंह उर्फ गांधी जी और रविंद्र कुमार आए थे।

सांसद कौशलेंद्र कुमार, हरनौत विधायक हरिनारायण सिंह, जद यू राष्ट्रीय महासचिव ई. सुनील कुमार, इस्लामपुर के पूर्व विधायक चन्द्रशेन प्रसाद, जद (यू) के जिला कोषाध्यक्ष सह जिला बीस सूत्री कार्यक्रम समन्वय समिति के सदस्य रंजीत कुमार, जदयू के हरनौत प्रखंड अध्यक्ष रविकांत कुमार, आशीष चन्द्रवंशी आदि अन्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-

पूर्णिया पहुंचे सीएम नीतीश कुमार, हवाई अड्डे को लेकर दिया सख्त निर्देश; सीमांचल को खुशखबरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर