Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar तोड़ेंगे इलेक्‍शन न लड़ने की परंपरा? UP से मिला चुनाव लड़ने का न्‍योता, अब दिसंबर में करेंगे दौरा

Nitish Kumar जदयू की उत्तर प्रदेश इकाई ने शनिवार को पुन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यह आग्रह किया कि वे यूपी के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ें। यह भी आग्रह किया कि वे कुछ महीने यूपी में भी चुनाव प्रचार करें। जदयू के अतिरिक्त कई अन्य छोटे-छोटे दलाें के लगभग एक सौ प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक हुई।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 28 Oct 2023 11:24 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar तोड़ेंगे इलेक्‍शन न लड़ने की परंपरा? UP से मिला चुनाव लड़ने का न्‍योता, दिसंबर में करेंगे दौरा। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूराे, पटना। Bihar News: जदयू की उत्तर प्रदेश इकाई ने शनिवार को पुन: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से यह आग्रह किया कि वे यूपी के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ें। यह भी आग्रह किया कि वे कुछ महीने यूपी में भी चुनाव प्रचार करें।

जदयू के अतिरिक्त कई अन्य छोटे-छोटे दलाें के लगभग एक सौ प्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री की बैठक हुई। लगातार आग्रह पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिसंबर में वह यूपी का दौरा करेंगे। 

फूलपुर सीट का है विशेष महत्‍व

यूपी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार यूपी में फूलपुर के अलावा जिस सीट से लड़ेंगे उनकी जीत होगी। मालूम हो कि नीतीश कुमार ने कई सालों से सीधा चुनाव नहीं लड़ा है। वहीं, फूलपुर का महत्व इस लिहाज से अधिक है कि कई पूर्व प्रधानमंत्री फूलपुर से चुनाव लड़ चुके हैं। 

जदयू नेताओं ने कहा कि हमलोग नीतीश कुमार को आईएनडीआईए की तरफ से प्रधानमंत्री पद का चेहरा मानते हैं। यूपी से पहुंचे कई छोटे दल के प्रतिनिधियों ने कहा कि वे जदयू में अपना विलय चाहते हैं। विलय को लेकर होने वाला आयोजन यूपी में ही किया जाए।

यूपी के जदयू नेताओं ने किया बड़ा दावा

यूपी के जदयू नेताओं ने यह दावा किया कि उनके यहां लगभग दो दर्जन सीटें इस श्रेणी की हैं, जहां उनकी बूथ स्तर तक तैयारी है। इसके अलावा बहुत-सी सीटों पर उनलोगों द्वारा संगठन के स्तर पर काम चल रहा है। यूपी में जदयू सदस्यता अभियान भी आरंभ करेगा।

बैठक में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, वित्त मंत्री विजय चौधरी व यूपी के जदयू प्रभारी, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार भी मौजूद थे।

यूपी से जन अधिकार पार्टी के बाबू सिंह कुशवाहा, अपना दल (बलिहारी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनराज पटेल, जदयू के चंद्रप्रताप पटेल, महेंद्र राजभर, डॉ. श्रीराम सिंह चौहान व जगन्नाथ सिंह चौहान भी मुख्यमंत्री की बैठक में थे। वहीं किसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएल वर्मा ने जदयू की सदस्यता ग्रहण भी कर ली।

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: 'लालू-नीतीश के पिछलग्गू नेता रहे हैं सुशील मोदी', भाजपा नेता के बयान पर कांग्रेस का पलटवार

यह भी पढ़ें - लालू यादव ने किसे जबरदस्ती बना दिया था सांसद? जेल से ही लगा दिया था सोनिया गांधी को फोन, खुद सुनाया पुराना वाकया