Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Temple Land Record: नीतीश के कानून मंत्री शमीम अहमद का बड़ा कदम, अब मठ-मंदिरों की जमीन का पूरा रिकॉर्ड रखेगी सरकार

Bihar Temples Land Record नीतीश सरका में कानून मंत्री शमीम अहमद ने बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि अब बिहार में मठों और मंदिरों की जमीन का पूरा ब्योरा सरकार को देना होगा। उन्होंने कहा कि मठ-मंदिरों की जमीन का पूरा विवरण अब पोर्टल पर उपलब्ध होगा। उन्होंने इसके लिए राज्य के सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दे दिया है।

By Arun AsheshEdited By: Rajat MouryaUpdated: Wed, 06 Dec 2023 02:37 PM (IST)
Hero Image
नीतीश के कानून मंत्री शमीम अहमद का बड़ा कदम, अब मठ-मंदिरों की जमीन का पूरा रिकॉर्ड रखेगी सरकार (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Temples Land Record बिहार के कानून मंत्री डॉ. शमीम अहमद ने कहा कि मठों और मंदिरों की जमीन का पूरा विवरण अब पोर्टल पर उपलब्ध होगा। इसके लिए जिलाधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। वे मंगलवार को राजद कार्यालय में आयोजित सुनवाई कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से धार्मिक न्यास पर्षद के अधिकारियों से भी बातचीत की गई है। दो महीने बाद मंत्री ने फिर कहा कि जल्द ही जिला से लेकर राज्य स्तर पर जीपी, पीपी, एपीपी की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

उद्योग मंत्री ने दी मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की जानकारी

वहीं, उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। बड़े उद्योगों की स्थापना के लिए उद्योग जगत के लोग बिहार आना चाहते हैं। बिहार में उद्योग की स्थापना करने वालों का हम सब स्वागत करते हैं।

कार्यक्रम में प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद भी उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि 12 दिसंबर को सुनवाई कार्यक्रम में राजस्व एवं भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग मंत्री आलोक कुमार मेहता एवं कला संस्कृति तथा युवा मामलों के मंत्री जितेंद्र कुमार राय उपस्थित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Bihar News: ग्रामीण इलाकों से जिला मुख्यालय पहुंचना होगा आसान, परिवहन विभाग चलाएगा 3600 नई बसें; ये है पूरा प्लान

ये भी पढ़ें- Patna Lucknow Vande Bharat: जल्द शुरू होने वाली है पटना-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन, आरा जंक्शन पर भी होगा स्टॉपेज; यहां देखें Time Table

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें