Move to Jagran APP

Nitish Kumar का आवास और अंदर 10 मंत्री, मीटिंग में सीनियर अफसर भी मौजूद; सबको मिल गया 'ऑर्डर'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को अपने आवास पर कैबिनेट मंत्रियों और सीनियर अफसरों के साथ एक मीटिंग की। मुख्यमंत्री ने मीटिंग में यह हिदायत दी कि लोगों की समस्याओं का समाधान पूरी संवेदनशीलता व पारदर्शिता के साथ किया जाए। मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने विभिन्न विभागों के कार्यों की अद्यतन स्थिति के बारे में मुख्यमंत्री की बैठक मे एक प्रेजेंटेशन दिया।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 14 Jun 2024 03:44 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2024 03:44 PM (IST)
नीतीश कुमार ने अपने आवास पर 10 मंत्रियों और सीनियर अफसरों के साथ की मीटिंग।

राज्य ब्यूरो, पटना। Nitish Kumar News मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित संकल्प कक्ष में कई विभागों के आला अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस क्रम में उन्होंने यह निर्देश दिया कि जो काम बच गए हैं उनकी प्राथमिकता तय कर उसे तेजी से पूरा करें।

मुख्यमंत्री ने यह हिदायत दी कि लोगों की समस्याओं का समाधान पूरी संवेदनशीलता व पारदर्शिता के साथ किया जाए। मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने विभिन्न विभागों के कार्यों की अद्यतन स्थिति के बारे में मुख्यमंत्री की बैठक मे एक प्रेजेंटेशन दिया।

कृषि, बिजली, सिंचाई व सात निश्चय से जुड़ी योजनाओं का लिया अपडेट

मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय-2 के तहत जो भी काम बचे हुए हैं उस काम को तेजी से पूरा करें। सभी जगहों पर पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित रखें। हर घर नल का जल का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से हो तथा इसके अनुरक्षण का ठीक ढंग से हो इसका ध्यान रखा जाए। हर खेत तक सिंचाई का पानी पहुंचाने के लिए जो कार्य योजना बनी है उसका काम जल्दी से पूरा किया जाए ताकि कृषि कार्य में सुविधा हो।

मुख्यमंत्री ने इस दौरान यह भी निर्देश दिया कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने तथा कृषि फीडर के कनेक्शन के काम को तेजी से पूरा करें। सभी जिलों में उद्योगों की स्थापना की बात कही।

स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी को मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिया कि गांव-गांव तक स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम करें। वहीं खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में उन्होंने कहा कि इन्हें पंचायत स्तर तक सुविधाएं मिलनी चाहिए।

उप मु्ख्यमंत्री सहित कई विभागों के मंत्री व आला अधिकारी रहे मौजूद

मुख्यमंत्री की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा, मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, मंगल पांडेय, नीरज कुमार सिंह, नीतीश मिश्रा, नितीन नवीन, रत्नेश सदा, सुरेंद्र मेहता, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार। डीजीपी आरएस भट्टी, विकाल आयुक्त चैतन्य प्रसाद, मुख्य मंत्री के प्रधान सचिव डा. एस सिद्धार्थ, गृह, स्वास्थ्य व पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य. सचिव प्रत्यय अमृत, उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार व कई अन्य आला अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Rupauli By Election 2024: नीतीश कुमार ने फाइनल किया रूपौली उप चुनाव का कैंडिडेट, इस कद्दावर नेता को मिला टिकट

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उधर दिल्ली में PM Modi का डंका! इधर बिहार में सता रहा 'खेले' का डर; 30% विधानसभा सीटों पर...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.