Move to Jagran APP

Bihar Politics: उधर तेजस्वी यादव के साथ रैली करते रहे 'सन ऑफ मल्लाह', इधर नीतीश कुमार ने VIP में लगा दी बड़ी सेंध

सन ऑफ मल्लाह के नाम से फेमस वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी इन दिनों तेजस्वी यादव की हर एक रैली में उनके साथ दिखाई दे रहे हैं। इन सबसके बीच मुकेश सहनी के महागठबंधन में जाने के विरोध में वीआईपी के कई पदधारक रविवार को नीतीश कुमार से भेंटकर जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली। निषाद समाज के कई अन्य नेताओं ने भी नीतीश कुमार से भेंट की है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 14 Apr 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी की वीआईपी में लगाई सेंध। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूराे, पटना। मुकेश सहनी के महागठबंधन में जाने का विरोध करते हुए वीआईपी के कई पदधारकों ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भेंटकर जदयू की सदस्यता ग्रहण की।

निषाद समाज के कई अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री से भेंटकर उनकी नीतियों में आस्था व्यक्त की। इस मौके पर जदयू के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सदस्य संजय झा तथा मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद थे।

इन नेताओं ने ग्रहण की जदयू की सदस्यता

मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद जिन नेताओं ने वीआईपी की सदस्यता ग्रहण की उनमें प्रदेश महासचिव अमरेंद्र सिंह मुन्ना, वीआईपी के कटिहार जिला अध्यक्ष सुनील चौधरी निषाद, भागलपुर के जिला सचिव शिव सिंह निषाद, युवा वीआईपी के प्रदेश महासचिव शैलेंद्र सिंह निषाद, मछुआरा कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुंदर सहनी, मुजफ्फरपुर के कांग्रेस नेता प्रिंस कुमार चौधरी, वैशाली के राजद नेता गरीबन सहनी व निषाद समाज के 50 लोग शामिल थे।

हाल ही में महागठबंधन में हुए मुकेश सहनी

मुकेश सहनी की पार्टी अप्रैल के पहले हफ्ते में आधिकारिक रूप से महागठंबधन में शामिल हुई थी। तेजस्वी यादव की उपस्थिति में मुकेश सहनी ने महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा की थी। तेजस्वी यादव ने राजद के हिस्से की तीन सीटें गोपालगंज, मोतिहारी और झंझारपुर सीटें दी हैं।

महागठंबधन में शामिल होने से पहले मुकेश सहनी एनडीए के साथ भी संपर्क में थे। लेकिन सीटों की संख्या को बात नहीं बन पाई। अंततः सहनी ने महागठंबधन का दामन थाम लिया।

वीआईपी सुप्रीमो इन दिनों राजद नेता और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ रैलियों में दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में, उनका और तेजस्वी यादव का हेलीकॉप्टर में मछली खाने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसे लेकर बखेड़ा हो गया। 

यह भी पढ़ें: पटना सहित इन जिलों से दिल्ली के लिए चलेगी नयी समर स्पेशल ट्रेन, आज ही बुक कराएं टिकट

'बिहार के लिए क्या है...' भाजपा के 'संकल्प पत्र' पर तेजस्वी ने पूछे तीखे सवाल

'चारा खाने वाले नवरात्र में मछली खाकर...', तेजस्वी पर अब राजनाथ सिंह ने कसे तंज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।