Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: राजद ने क्राइम पर घेरा तो JDU ने भी दे दिया करारा जवाब, लालू-राबड़ी राज का कर दिया जिक्र

Bihar Politics राजद ने बिहार में बढ़ते क्राइम रेट को लेकर एनडीए सरकार पर हमला बोला। इसपर पलटवार करते हुए जदयू ने भी राजद पर जबरदस्त निशाना साधा है। जदयू ने लालू-राबड़ी राज का जिक्र किया है। जदयू प्रवक्ता ने कहा कि उस दौर में कुछ खास लोगों का अलग ही आतंक था। तब घपला और घोटाले आम हो गए थे।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
जदयू ने लालू-राबड़ी राज का किया जिक्र

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi राजद के बयान पर जदयू ने पलटवार किया है। जदयू (JDU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने सोमवार को कहा कि लालू-राबड़ी राज में बिहार की स्थिति इतनी भयावह थी कि आज भी उसे याद कर लोग थर्रा जाते हैं। लालू-राबड़ी राज ने बिहार की छवि को तार-तार कर दिया था।

राजीव रंजन ने कहा कि स्थिति यह थी कि पूरे राज्य में अपराधियाें , बाहुबलियों और नक्सलियों की समानांतर सरकार चलती थी। राजनीतिक दबाव में पुलिस का इकबाल खत्म हो गया था। रोजगार और शिक्षा की बात गायब थी। थाने के पास गाड़ियां नहीं थी। गाड़ी रहने पर उन्हें डीजल नहीं मिलता था।

राजीव रंजन ने कहा कि लालू-राबड़ी राज में उनके कुछ खास परिजनों का अलग ही आतंक था। लोगों को गौतम शिल्पी कांड आज तक याद है। इस कांड में जिसका नाम आया उस पर आज तक कार्रवाई नहीं हुई।

इन्हीं कारनामों ने बिहार की छवि को तार-तार कर दिया था। अपराध के साथ-साथ उस दौर में घपले और घोटाले आम हो गए थे।

राजद ने पहले बोला जदयू पर हमला

इससे पहले, सोमवार को प्रेस कांफ्रेस के दौरान राजद (RJD) ने एनडीए पर हमला बोला था। राष्ट्रीय जनता दल ने दावा किया है कि भाजपा और जदयू की नकारात्मक और दुष्प्रचार की राजनीति का खमियाजा बिहार को भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। सुशासनी सरकार और पुलिस हुक्मरानों द्वारा अपराध नियंत्रण पर हर दावे और उच्च स्तरीय समीक्षा के बाद भी राज्य में हत्या, अपहरण, लूट, डकैती, छेड़खानी और दुष्कर्म की एक श्रृंखला सी बन गई है। 

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: इधर बिहार को विशेष राज्य का दर्ज नहीं मिलने पर रोष, उधर RJD ने अलग दावे से बढ़ाई NDA की टेंशन!

Bihar Special Status: मोदी सरकार ने मोड़ा मुंह, लालू ने भी मांग लिया इस्तीफा; टेंशन में CM नीतीश!