Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: नीतीश के हटते ही महागठबंधन को कौन-कौन से नुकसान? इस दिग्गज नेता ने बता दी अंदर की बात; यहां पढ़ें डिटेल

Bihar Politics बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हटने के बाद महागठबंधन को क्या नुकसान हुआ है? इसको लेकर हर रोज नई बात सामने आ रही है। इस मुद्दे पर जदयू ने भी अब बड़ा बयान दे दिया है। जिस इंडी गठबंधन तले पूरे देश के तमाम राजनीतिक दल एकजुट हो गये थे वह उनके हटते ही ताश के महल की तरह धराशायी होना शुरू हो गया है।

By Mukul KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Sat, 03 Feb 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार और राहुल गांधी। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा है कि नीतीश कुमार के रहते जिस इंडी गठबंधन तले पूरे देश के तमाम राजनीतिक दल एकजुट हो गये थे, वह उनके हटते ही ताश के महल की तरह धराशायी होना शुरू हो गए हैं।

आज हालात यह है कि पूरे देश में कोई दल भाव देने को तैयार नहीं है। नीतीश के हटते ही हर किसी ने इन्हें आंखें दिखाना शुरू कर दिया है। यह देश की राजनीति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महत्व को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि यह नीतीश कुमार के करिश्माई व्यक्तित्व का ही कमाल था कि दशकों से एक दूसरे के विरोधी रहे दलों ने भी एक दूसरे से हाथ मिलाने से परहेज नहीं किया था।

उनकी सर्वमान्यता और साफ छवि के कारण हर कोई अपने मतभेद भूल कर एक साथ काम करने को तैयार हो चुके थे। लेकिन अपने युवराज और अन्य नेताओं के अहंकार के कारण कांग्रेस ने इसकी जड़ में मट्ठा डाल दिया।

शिक्षा मंत्री बनने पर जदयू नेताओं ने विजय चौधरी को दी बधाई

बिहार सरकार के कैबिनेट विस्तार में विजय कुमार चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर जदयू नेता व पूर्व प्रमुख राकेश सिंह, प्रखंड अध्यक्ष आमोद मेहता, इमरान आलम, अमित आनंद, अखिलेश मेहता, राजनीति साह व अन्य ने बधाई दी है। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को साधुवाद दिया है।

पूर्व प्रमुख राकेश कुमार सिंह ने कहा कि विजय कुमार सिंह को शिक्षा मंत्री बनाए जाने से शिक्षा को बेहतर आयाम के साथ उच्च शिक्षा प्रणाली और भी बेहतर बनने की उम्मीद है। जिससे छात्र- छात्राओं का भविष्य उज्जवल हो सकेगा।

यह भी पढ़ें-

Bihar Politics: चिराग के चाचा ने इस बाहुबली नेता पर खेल दिया बड़ा दांव, वोट बैंक पर पड़ेगा असर; अब भतीजे की क्या होगी अगली चाल?

पटना से अयोध्या जाने वाले रामभक्तों के लिए आया नया अपडेट! 29 फरवरी तक उड़ेंगे इतने विमान, यहां पढ़ें डिटेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें