Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: रुपौली के लिए क्या है नीतीश का प्लान? अब करीबी नेता ने संभाला मोर्चा, लोगों से कर दी बड़ी अपील

Bihar Politics News बिहार के सीएम नीतीश कुमर की पार्टी जदयू रुपौली सीट को लेकर पूरा जोर लगा रही है। इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए उनकी पार्टी तमाम तरह की रणनीति अपना रही है। इस बीच जदयू ने अपने कद्दावर नेता मदन सहनी को प्रचार के लिए आगे किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को भी जमकर घेरा।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 08 Jul 2024 06:56 PM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि बिहार के विकास में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का योगदान ऐतिहासिक है। वे अनवरत सभी जाति और धर्मों से जुड़े लोगों के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। सही मायने में नीतीश कुमार बिहार के विकास के नायक हैं।

उनके नेतृत्व में सरकार ने सभी जाति को राजनीतिक, शैक्षणिक एवं आर्थिक मजबूती मिली है। विशेषकर इनके शासन काल में अतिपिछड़ा समाज का सभी क्षेत्रों में उन्नति एवं तरक्की हुआ है। किसान और श्रमिक के रहन-सहन, खान-पान में भी बहुत बड़ा बदलाव हुआ है, इसको झूठलाया नहीं जा सकता है।

सोमवार को उन्होंने रुपौली विधानसभा उपचुनाव में अतिपिछड़ा व निषाद बहुल दर्जनों पंचायतों में जनसंपर्क सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन समर्थित जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए अतिपिछड़ा और निषाद समाज से आह्वान किया।

कार्यक्रम को इन नेताओं ने भी किया संबोधित

कार्यक्रम को जदयू के प्रदेश महासचिव पप्पू सिंह निषाद, राजेश पाल, जीत नारायण मंडल, अमरेन्द्र सिंह मुन्ना और संतोष कुशवाहा समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

इस अवसर पर मंत्री मदन सहनी (Madan Sahani) ने कहा कि नीतीश सरकार द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से बच्चों को पौष्टिक आहार के रूप में अंडा, दूध, मूंगफली आदि दिया जाता है, जिसके कारण आज बिहार के बच्चे कुपोषित नहीं हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के शासनकाल से पहले राजनीति पर दबंग, बाहुबली, बंदूक और लाठी वाले का कब्जा हुआ करता था, लेकिन नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। आज सुशासन है और चारों ओर विकास हो रहा है।

यह भी पढ़ें-

I.N.D.I.A और NDA के लिए क्यों जरूरी है रूपौली की जीत? इधर नीतीश ने धुरंधरों को उतारा, उधर RJD ने अपनाई अलग रणनीति

Tejashwi Yadav: तेजस्वी के नए बयान से धर्मसंकट में नीतीश सरकार! मांग दी ऐसी रिपोर्ट, जिसने बिहार भर में मचाई खलबली