Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरा बेटा आतंकी था...?', भावुक होकर JDU विधायक ने अपनी ही सरकार पर बोला हमला, Floor Test के बाद कह दी बड़ी बात

Bihar Politics बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने सदन में किसी तरह से बहुमत साबित कर दिया है लेकिन उनके विधायकों तेवर अलग ही नजर आ रहे हैं। दरअसल जदयू विधायक बीमा भारती के पति और बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद बिहार में सियासी हलचल तेज हो गई है। विधायक ने अपने ही सरकार खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 14 Feb 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

एएनआई, पटना। Bihar Political News In Hindi बिहार में फ्लोर टेस्ट (Floor Test) के बाद एनडीए खेमे के कई विधायकों पर कार्रवाई तेज है। जेडीयू (JDU) विधायक बीमा भारती ने मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके बेटे और पति को जेल में डाल दिया गया। उन्होंने आगे बताया कि अधिकारियों ने कहा कि उन्हें जेल में डालने के लिए ऊपर से दबाव था।

बीमा भारती ने कहा कि वे क्या साबित करना चाहते हैं? सत्ताधारी सरकार के विधायकों को परेशान किया जा रहा है...मैं इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील करती हूं...हम पार्टी (जेडीयू) के साथ हैं लेकिन पार्टी ने अपने विधायकों पर भरोसा खो दिया है, इसलिए ऐसा हो रहा है।

बीमा भारती को मिली जान से मारने की धमकी

बता दें कि पूर्णिया जिले के रुपौली से जदयू विधायक बीमा भारती को मंगलवार की रात अज्ञात नंबर से कॉल कर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस बाबत उन्होंने सचिवालय थाने में आवेदन दिया है। थानेदार विनोद राम ने बताया कि विधायक को उनके सरकारी नंबर पर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है। पुलिस सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है।

सोमवार को राजग सरकार के विश्वास मत प्रस्ताव में शामिल होने से पूर्व विधायक बीमा भारती का कुछ अता-पता नहीं चल पा रहा था। इसके बाद रविवार की रात हरलाखी विधायक सुधांशु शेखर ने कोतवाली थाने में विधायक बीमा भारती और दिलीप राय के अपहरण की प्राथमिकी कराई थी, जिसमें उन्होंने परबत्ता (खगड़िया) के विधायक डॉ. संजीव कुमार और पूर्व विधायक ई. सुनील कुमार पर संदेह जाहिर किया था।

सोमवार को ही बीमा भारती के पति अवधेश मंडल और उनके बेटे समेत सात लोगों को हथिदह (पटना) थाने की पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था।

सियासी और आपराधिक हरकतों के बीच उन्हें जान से मारने की धमकी से संबंधित काल मिलने के बाद पटना पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस उस नंबर की जांच कर रही है, जिससे बीमा को काल की गई थी।

यह भी पढ़ें-

Tejashwi Yadav ऐसे करने वाले थे 'खेला', JDU विधायक ने खोल दी सारी पोल; RJD में शामिल होने के लिए दिया था ये ऑफर

Bihar Budget Session: शिक्षित बिहार नौकरी अपार... अब प्रदेश में 20 लाख युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य, यहां पढ़ें बजट की खास बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें