Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: पशुपति पारस के लिए नीतीश कुमार ने क्या किया? JDU ने बता दिया सब कुछ, चिराग पासवान को ऐसे मिली सीटें

Bihar Political News लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज हो गई है। एनडीए में सीट शेयरिंग के बाद बिहार में बयानों का दौर जारी है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने पशुपति पारस को लेकर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है। इसके साथ ही पार्टी के प्रवक्ता नीरज कुमार ने चिराग पासवान को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 19 Mar 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार की पार्टी ने पशुपति पारस को लेकर सब कुछ कर दिया साफ

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Today एनडीए में सीट शेयरिंग (NDA Seat Sharing) के बाद बिहार की राजनीति पूरी तरह गरमा गई है। जहां चिराग पासवान (Chirag Paswan) की पार्टी लोजपा रामविलास (LJPR) को पांच सीटें मिली, वहीं उनके चाचा पशुपति पारस (Pashupati Paras) को एनडीए में एक भी सीट नहीं मिली। इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में बवाल शुरू हो गया। अब एनडीए के तमाम नेता इसको लेकर अपना स्टैंड क्लियर कर रहे हैं। 

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने चिराग पासवान के साथ समझौता किया- जदयू

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी ने भी पशुपति पारस को लेकर सब कुछ क्लियर कर दिया है। जदयू (JDU) प्रवक्ता नीरज कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व एनडीए के घटक दलों से बात कर रहे थे, इसमें जदयू की कोई भी भूमिका नहीं रही। भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने चिराग पासवान के साथ समझौता किया। 

नीरज कुमार ने आगे कहा कि अब पशुपति पारस आगे क्या करेंगे? यह तो केवल वही बता सकते हैं।  नीतीश कुमार ने सभी का सम्मान किया। उन्होंने पारस को बिहार मंत्री परिषद का सदस्य भी बनाया था। अब उनको (पशुपति पारस) फैसला लेना है कि वो क्या करेंगे। यह उनके और बीजेपी (BJP) के बीच का फैसला है। यह तो हमारा मसला ही नहीं है। 

महागठबंधन में शामिल होंगे पशुपति

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सीट शेयरिंग से बेदखल हुए केंद्रीय मंत्री पशुपतिकुमार पारस जल्द ही मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देंगे। सीटों के बंटवारे की घोषणा के बाद पारस ने अपने सरकारी आवास पर पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। इसमें राजग से नाता तोड़कर महागठबंधन में शामिल होने का फैसला लिया गया।

यह भी पढ़ें-

Chirag Paswan : 'सबकुछ छीन लिया था...', भावुक हुए चिराग; चाचा और भाई से मिले धोखे पर कह दी बड़ी बात

Bihar Politics: 'दिमाग खराब है क्या? ये RJD नहीं है...', Tejashwi Yadav पर भड़क गए सम्राट चौधरी, ये है पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें