Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: नीतीश कुमार का 'Mission WhatsApp', तैयार होगी छोटी-छोटी Video; अब क्या करेंगे लालू-तेजस्वी?

नीतीश कुमार की जदयू ने मिशन व्हाट्सएप लॉन्च कर दिया है। जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि जदयू बूथ स्तर पर सक्रिय लोगों का व्हाट्सएप ग्रुप तो बना ही रहा है साथ में स्थानीय स्तर दर्जनों से अधिक स्थानीय लोगों को जोड़कर छोटे-छोटे व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जा रहे हैं। कोशिश यह है कि एक साथ सभी ग्रुप पूरी तरह से सक्रिय रहें।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 05 Mar 2024 07:45 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार का 'Mission WhatsApp', तैयार होगी छोटी-छोटी Video; अब क्या करेंगे लालू-तेजस्वी?

भुवनेश्वर वात्स्यायन, पटना। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जदयू अपने आप को डिजिटल मोड में तैयार कर रहा है। चुनाव घोषणा के पहले ही जदयू डिजिटल मोड की अपनी तैयारी को फाइनल टच दे देगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार जिन-जिन सेक्टरों में विशेष काम हुए हैं उसकी छोटी-छोटी क्लिपिंग्स तैयार की जा रही। इस क्लिपिंग्स को व्हाट्सएप ग्रुप व इंटरनेट मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से बड़े स्तर पर भेजा जाएगा।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बताया कि जदयू बूथ स्तर पर सक्रिय लोगों का व्हाट्सएप ग्रुप तो बना ही रहा है, साथ में स्थानीय स्तर दर्जनों से अधिक स्थानीय लोगों को जोड़कर छोटे-छोटे व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जा रहे हैं। कोशिश यह है कि एक साथ सभी ग्रुप पूरी तरह से सक्रिय रहें। उस ग्रुप पर नीतीश कुमार के नेतृत्व मे जो योजनाएं चल रही और जिस वर्ग को इसका लाभ हुआ है उसके बारे में बताया जाएगा।

जदयू समर्थक बनाएंग छोटे-छोटे व्हाट्सएप ग्रुप

व्हाट्सएप पर भेजे जाने वाले वीडियो इंटरनेट के अन्य प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे। लोकसभा क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में बूथ स्तर पर जदयू का अपना व्हाट्स एप ग्रुप काम करेगा। इसके अतिरिक्त जदयू के समर्थकों के भी छोटे-छोटे व्हाट्सएप ग्रुप अलग से काम करेंगे।

व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे जाने वाले कंटेट में जाति आधारित गणना के बाद सरकार द्वारा बढ़ाए गए आरक्षण के दायरे के महत्व को समझाया जाएगा। इसी तरह उद्योग विभाग द्वारा शुरू की गयी बिहार लघु उद्यमी योजना को छोटे-छोटे क्लिपिंग्स के माध्यम से बताया जाएगा। इस क्रम में यह जानकारी दी जाएगी कि किस तरह से इस योजना से लोगों का फायदा हो रहा।

व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजे जाएंगे छोटे-छोटे वीडियो

इसके अतिरिक्त सबसे अधिक ध्यान हाल के दिनों में सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी नौकरियों पर है। युवाओं के बीच बनने वाले व्हाट्सएप ग्रुप में नियमित रूप से यह जानकारी दी जाएगी कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने युवाओं को कितनी बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध कराए। आधारभूत संरचना से जुड़े वीडियो भी भेजे जाएंगे।

जदयू से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यालय स्तर से इस पूरी व्यवस्था की मॉनीटरिंग की तैयारी की गयी है। इस क्रम में यह देखा जाएगा कि कितनी संख्या में लोग इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे देख रहे। वे कितनी देर इसे देखने के लिए इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर ठहरते हैं इस पर भी नजर रहेगी।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश के मन में क्या, क्यों नहीं हुआ कैबिनेट विस्तार? तेजस्वी यादव बोले- ये एक संकेत है कि...

ये भी पढे़ं- Tejashwi Yadav: 'मैंने अपनी बेटी का मुंडन कराया, लेकिन...'; लालू के बचाव में आए तेजस्वी; खुद को बताया 'कट्टर हिंदू'