Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics : 'नीतीश कुमार टाइट हो गए... 6-5 का खेल चल रहा', बिहार में सियासी कयासों के बीच BJP का रिएक्शन

बिहार में चल रही सियासी अटकलबाजी के बीच भाजपा ने नीतीश कुमार और लालू यादव पर निशाना साधा है। भाजपा के केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश के वंशवादी राजनीति के बयान और रोहिणी आचार्य के एक्स हैंडल पर की गई पोस्ट को लेकर प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर भी तंज कसा है।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 25 Jan 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
'नीतीश कुमार टाइट हो गए... 6-5 का खेल चल रहा', बिहार में सियासी कयासों के बीच BJP का रिएक्शन

एएनआई, पटना। Bihar Political News In Hindi : बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार के वंशवादी राजनीति के बयान और रोहिणी आचार्य के एक्स हैंडल पर की गई पोस्ट को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

उन्होंने कहा कि यहां (बिहार) 6-5 का खेल चल रहा है, दोनों हार्ड बार्गेनर हैं... जैसे ही नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर का नाम लेकर वंशवाद की राजनीति पर तंज कसा, रोहिणी आचार्य ने इस संबंध में पोस्ट किया।

उन्होंने कहा कि जल्द ही पोस्ट को डिलीट कर दिया गया, 'क्योंकि नीतीश कुमार टाइट हो गए...' नीतीश कुमार ने बीजेपी की ओर इशारा करके लालू यादव को डरा दिया... वह लगे रहे एक गाना गा रहे हैं कि वह फिर से बीजेपी के साथ एकजुट होंगे, लेकिन उन्होंने कभी नहीं कहा कि (बीजेपी के) दरवाजे उनके लिए बंद हैं।

लालू को भाजपा का डर दिखाते हैं नीतीश : गिरिराज

गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं सबसे भिन्न हूं। यह 6-5 का खेल चल रहा है। ये दोनों हार्ड बार्गेनर हैं। ये जब से हैं, तब से बार्गेनिंग चल रही है।

आप देखें एक दिन राजद ने कहा कि लालू के आशीर्वाद से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं। तुरंत नीतीश जी के मंत्री ने बयान दे दिया कि अमित शाह जी ने कुछ खिलाफ नहीं बोला है।

इसके दूसरे ही दिन लालू जी पिता-पुत्र पहुंच गए, घुटने टेक दिए। फिर जब नीतीश जी टाइट हुए.. कर्पूरी ठाकुर के नाम पर परिवारवाद पर हमला किया। तब रोहिणी ने ट्वीट कर दिया फिर जब टाइट हुए तो वो ट्वीट हटा।

ये 6-5 का खेल चल रहा है। नीतीश कुमार बार-बार लालू को भाजपा की ओर इशारा करके डराते हैं। मैंने पहले भी कहा कि ये गाना गाते रहते हैं.. मैं मयके चली जाऊंगी; तुम देखते रहिओ..., लेकिन मयके का दरवाजा बंद है। ये वो नहीं बताते।

राहुल गांधी ज्ञान यात्रा पर आओ : गिरिराज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "राहुल गांधी ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें कुछ नहीं पता है वो क्यों बयान देते हैं, किस पर बयान देते हैं, गठबंधन है कि नहीं है, बस चल रहे हैं.. मैं तो अभी भी कह रहा हूं कि आप भारत न्याय यात्रा को छोड़ो, ज्ञान यात्रा पर आओ। ज्ञान अगर हो गया तो सब कुछ हो गया है।..."

उन्होंने आगे कहा, "आम उम्मीदवार देने की मानसिकता उस दिन भी नहीं थी और आज भी नहीं है जहां स्वार्थों का मेल जोल हो वहां आम उम्मीदवार कहां होगा। आम उम्मीदवार तब होता है जब स्वार्थहीन गठबंधन हो।"

यह भी पढ़ें

Bihar Politics : बिहार में फिर हलचल तेज, Nitish Kumar के करीबी नेता दिल्ली रवाना, BJP अध्यक्ष को भी अमित शाह ने अचानक बुलाया

Nitish Kumar: नीतीश कुमार फिर मिलाएंगे NDA से हाथ? बिहार विधानसभा में ये है सीटों का गणित

Bihar Politics: 'मैं नीतीश-लालू को चेतावनी देता हूं...', गिरिराज सिंह ने दिखाए तेवर; अब किस बात पर निकली भड़ास

Bihar Politics : JDU का चुनावी एजेंडा क्लियर, ध्रुवीकरण के लिए चुन लिया ये मुद्दा, I.N.D.I.A को भी दिया बड़ा संदेश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें