Move to Jagran APP

Nitish Kumar की कोरोना को लेकर पटना में मीटिंग, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश; लोगों से सतर्क रहने की अपील

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से कोरोना की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओमिक्रान परिवार का जेन-1 वेरिएंट के कई मामले देश में मिले हैं। यह वेरिएंट बहुत घातक नहीं है। कोरोना के जो दो मरीज यहां मिले हैं वे होम आइसोलेशन में हैं और स्वस्थ हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 22 Dec 2023 09:48 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar की कोरोना को लेकर पटना में मीटिंग, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश
राज्य ब्यूरो, पटना। Nitish Kumar Corona Meeting देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रख मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वे प्रदेश में इस संबंध में व्यवस्था को ले एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इस क्रम में उन्होंने यह निर्देश दिया कि आरटीपीसीआर जांच की संख्या को और बढ़ाएं। कोविड के निर्धारित मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुरूप अस्पतालों में दवा, उपकरण, बेड, आक्सीजन, मानव बल व अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाओं की उपलब्धता की उन्होंने हिदायत दी।

बहुत घातक नहीं कोरोना का नया वेरिएंट

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने एक प्रेजेंटेशन के माध्यम से कोरोना की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओमिक्रान परिवार का जेन-1 वेरिएंट के कई मामले देश में मिले हैं। यह वेरिएंट बहुत घातक नहीं है। कोरोना के जो दो मरीज यहां मिले हैं वे होम आइसोलेशन में हैं और स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के इस वेरिएंट के प्रति पूरी तरह से सतर्क है। इसके बचाव के लिए सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं।

लोगों को सतर्क व जागरूक करें

मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया कि कोविड समुचित व्यवहार सुनिश्चित करने को ध्यान में रख इंटरनेट मीडिया व अन्य प्रचार माध्यमों से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक करें। अस्पतालों में सभी लोग मास्क का उपयोग करें।

ये रहे मौजूद

मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, डॉ. एस सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल सिंह व राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक सुहर्ष भगत भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- 'टिकट की चिंता' में बैठे गिरिराज की Lalu से मुलाकात, सियासी चर्चा से मटन की फरमाइश तक पहुंची बात, Tejashwi ने कर दिए सारे खुलासे

ये भी पढ़ें- Bihar Police Promotion: बिहार में 13 हजार पुलिसकर्मियों को मिली बड़ी खुशखबरी, सैलरी के साथ मिला उच्चतर प्रभार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।