Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar के मंत्री का लालू यादव को दो टूक जवाब, कहा- CM के होते हकमारी नहीं हो सकती

Bihar News जदयू बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर काफी एक्टिव है। पार्टी ने आम जनता से रूबरू होने और समस्याओं को सुनने के लिए जनसुनवाई कार्यक्रम शुरू किया है। इसमें हर रोज मंत्री हिस्सा ले रहे हैं। इस बीच लालू यादव पर पलटवार करते हुए मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार के होते हुए कभी बिहार की हकमारी नहीं हो सकती।

By Dina Nath Sahani Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 14 Aug 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पूर्व सीएम लालू यादव

राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश जदयू कार्यालय में बुधवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार एवं भवन निर्माण मंत्री जयंत राज शामिल हुए। इन मंत्रियों ने विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और उनके निष्पादन हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 19 वर्षों से जनता की सेवा कर रहे हैं। उनके होते हुए कभी बिहार की हकमारी नहीं हो सकती है।

राजधानी पटना में भाजपा नेता अजय शाह की हत्या पर श्रवण कुमार ने दुख प्रकट करते हुए कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे। प्रशासन अपना काम कर रही है, अपराधी बहुत जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी की एनडीए में वापसी की चर्चा पर मंत्री जयंत राज ने कहा कि बिहार में बहुत सारे राजनीतिक दल एनडीए में शामिल होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम करना चाहते हैं।

इस मौके पर पार्टी के प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह, लोक प्रकाश सिंह, नवीन आर्या चंद्रवंशी एवं हुलेश मांझी मौजूद थे।

लालू यादव ने सरकार पर बोला हमला

लालू यादव ने बुधवार को सारण के रेल व्हील प्लांट का जिक्र करते हुते एनडीए सरकार और नीतीश कुमार पर हमला बोला। लालू ने कहा कि एनडीए के 10 वर्षों में बिहार को कोरी घोषणाओं के अलावा क्या मिला नीतीश कुमार इस बारे में बताएं। लालू प्रसाद ने एक्स पर एक लंबी पोस्ट लिखी।

इसमें उन्होंने अपने रेल मंत्रित्व काल में स्थापित किए गए सारण स्थित रेल व्हील प्लांट का हवाला दिया और कहा कि बिहार में रेल के पहिए का निर्माण भारतीय रेलवे के लिए एक वरदान साबित हुआ।

इस प्लांट से अब तक दो लाख से अधिक पहियों का उत्पादन हो चुका है। अब मेड इन बिहार रेल पहिये भारतीय रेलवे की रफ्तार भरने में रिकार्ड बना रहे हैं।

यूपीए का हवाला देकर लालू प्रसाद ने कहा कि मनमोहन सरकार के सहयोग के कारण बिहार में ग्रामीण सड़कें, पुल-पुलिया, बिजली, रेलवे लाइन, मनरेगा के तहत रोजगार, रेलवे स्टेशन तथा सारण और मधेपुरा में रेल कारखानों का जाल बिछा दिया गया था।

नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा यूपीए काल में दिए गए सहयोग राशि से नीतीश कुमार ने अपना चेहरा खूब चमकाया।

उन्होंने कहा कि नीतीश बताएं कि एनडीए के 10 वर्षों में बिहार को कोरी घोषणाओं के अलावा क्या मिला? हमने तो 22 सांसदों के दम पर 2004 से 2009 के बीच पांच वर्ष में ही बिहार को 1.44 लाख हजार करोड़ की सहायता राशि दिलाई, लेकिन ये तो 2014 में 31, 2019 में 39 और 2024 में 30 सांसद लेकर भी दिल्ली के सामने हाथ जोड़ गिड़गिड़ा कर झोली फैलाते हैं, लेकिन तब भी इन्हें कुछ नहीं मिलता।

यह भी पढ़ें-

'दिल्ली में गिड़गिड़ाने से कुछ नहीं मिलता', लालू ने नीतीश को पढ़ाया 'हक' वाला पाठ; पुरानी बात भी याद दिलाई

क्या फिर NDA के साथ जाएंगे मुकेश सहनी? खुद दे दिया जवाब; RJD को लेकर कह दी बड़ी बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर