Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar के करीबी नेता कांग्रेस से नाराज? सीट शेयरिंग पर खुलकर कह दी अपने दिल की बात

इंडी गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर वित्त मंत्री विजय चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा - आज मकर संक्रांति के बाद राजनीतिक गतिविधियां तेज होंगी। हमारे नेता नीतीश कुमार शुरू से कहते रहे हैं कि सीट शेयरिंग जल्द हो जानी चाहिए। चौधरी ने कहा कि सीट शेयरिंग जल्द नहीं हुई तो सभी को नुकसान होगा।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 15 Jan 2024 04:54 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar के करीबी नेता कांग्रेस से नाराज? सीट शेयरिंग पर खुलकर कह दी अपने दिल की बात

डिजिटल डेस्क, पटना। I.N.D.I.A Seat Sharing इंडी गठबंधन में सीटों का बंटवारा अभी तक नहीं हुआ है। लोकसभा चुनाव में ज्यादा समय भी नहीं बचा है। इंडी गठबंधन के तमाम घटक दलों ने सहमति से पहले ही सीटों पर दावा भी ठोकना शुरू कर दिया है। इस बीच नीतीश कुमार के बेहद खास और वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सीट शेयरिंग पर बड़ा बयान दिया है।

विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Choudhary) ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मकर संक्रांति के बाद राजनीतिक गतिविधियां तेज होंगी। उन्होंने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) शुरू से कहते रह हैं कि सीट शेयरिंग जल्द हो जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर समय रहते सीट शेयरिंग नहीं हुई तो नुकसान सभी को होगा।

'गठबंधन की अंतिम सफलता...'

विजय चौधरी ने आगे कहा कि अब हम लोगों को सीटों के बंटवारे पर तेजी लानी चाहिए। जिन भी दलों का जिन-जिन राज्यों में प्रभाव है उनको आपस में बैठकर सीटों के बंटवारे पर सहमति बनानी चाहिए, क्योंकि किसी भी गठबंधन की अंतिम सफलता सीटों के सही और सटीक बंटवारे पर ही निर्भर करती है। उसी से गठबंधन का प्रभावी होने का मामला भी जुड़ता है।

कांग्रेस को लेकर कही ये बात

वित्त मंत्री विजय चौधरी ने यह भी कहा कि सीट शेयरिंग पर कांग्रेस का रुख अगर साफ नहीं है तो यह कांग्रेस वाले ही बता सकते हैं। हम लोग तो सिर्फ यही समझते हैं कि सीटों पर सहमति या चुनाव की रणनीति जितनी जल्दी बन जाए उतना अच्छा होता है। गठबंधन के सभी घटकों दलों को रणनीति बनाकर चुनाव अभियान में जुट जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'जब से लालू जी और नीतीश जी एक साथ आए हैं...' Tejashwi Yadav का बीजेपी पर करारा हमला

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav की पार्टी में Prashant Kishor ने लगाई सेंध, राजद सुप्रीमो को मुजफ्फरपुर में लगा बड़ा झटका

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर