Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: ...तो इसलिए Lalu Yadav को छोड़ रहे नीतीश कुमार, JDU नेता केसी त्यागी ने अब खुलकर बताई सारी बात

Bihar Politics नीतीश कुमार को लेकर अटकलबाजी का दौर जारी है। किसी भी वक्त नीतीश राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। नीतीश के इंडी गठबंधन से अलग होने की वजह भी अब सामने आ गई है। जदयू नेता केसी त्यागी ने साफ है कि इंडी गठबंधन अब टूट की कगार पर है। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Updated: Sat, 27 Jan 2024 02:09 PM (IST)
Hero Image
...तो इसलिए Lalu Yadav को छोड़ रहे नीतीश कुमार, JDU नेता केसी त्यागी ने अब खुलकर बताई सारी बात

डिजिटल डेस्क, पटना। Nitish Kumar News बिहार में सियासी अटकलों का दौर जारी है। नीतीश कुमार किसी भी वक्त सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ सरकार बनाने के लिए भी तैयार हैं। इन बातों को केसी त्यागी के ताजा बयान से और हवा भी मिल रही है। जदयू के मुख्य प्रवक्ता ने साफ कह दिया है कि इंडी गठबंधन अब टूट की कगार पर है। उन्होंने इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया।

केसी त्यागी (KC Tyagi) ने शनिवार को समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, "इंडी गठबंधन टूट की कगार पर है। जिस मेहनत से और जिस इरादे से नीतीश कुमार ने इसे संगठित किया था... कांग्रेस पार्टी के गैरजिम्मेदाराना और अड़ियल रवैये ने इसे तार-तार कर दिया है।"

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब में अकाली दल और बीजेपी के साथ आने की संभावना बढ़ी है और कांग्रेस और आप (आम आदमी पार्टी) के बीच झगड़े की भी संभावना बढ़ी है। उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव जी कांग्रेस पार्टी के रवैये से दुखी हैं और उन्होंने कांग्रेस पार्टी को सुझाव दिया है कि ज्यादा जिम्मेदारी के साथ वो पेश आएं।

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि सबसे खराब हालत पश्चिम बंगाल की है, जहां कांग्रेस के नेता टीएमसी की चुनी हुई सरकार को राष्ट्रपति शासन के हवाले करना चाहते हैं। वहीं टीएमसी ने भी राहुल गांधी जी की यात्रा को इजाजत ना देकर के विवाद और बढ़ा दिया है। केसी त्यागी ने स्पष्ट शब्दों में कहा- जो गठबंधन 'इंडिया' का हमने तैयार किया था वो अब तार-तार हो चुका है और अपने विघटन की तरफ है।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar ने कब-कब पलटी सियासी 'गेम'? NDA के साथ अब फिर बना सकते हैं सरकार; Lalu Yadav को मिलेगा 'धोखा'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर