Move to Jagran APP

Nitish Kumar की पार्टी ने बता दी RJD से अलग होने की वजह? इस कारण से बनी दूरी, आर-पार के मूड में JDU

Bihar Political Crisis बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं राजद और जदयू के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। जदयू नेता ने शिक्षक नियुक्ति को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने कहा कि राजद के लोगों को नीतीश सरकार के कामकाज से परेशानी थी। जदयू के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि राजद के लोग तो लैंड फॉर जाब्स वाले लोग हैं।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 28 Jan 2024 08:04 AM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Political Crisis जदयू के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने शनिवार को कहा कि बड़े स्तर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पहल पर हुई शिक्षक नियुक्ति में कुछ हासिल नहीं होने से राजद के लोग बेचैन थे। इसी बेचैनी में उनलोगों को सरकार के कामकाज से परेशानी थी। 

जदयू (JDU) के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि राजद (RJD) के लोग तो लैंड फॉर जाब्स वाले लोग हैं। वहीं, मुख्यमंत्री ने 2.15 लाख लोगों की नियुक्ति को पारदर्शी तरीके से अंजाम दिया। नौकरी और पदस्थापन में राजद की नहीं चली। इसी वजह से अनर्गल प्रलाप कर रहे। राजद इस पर रोक लगाए नहीं तो राजनीति में उन्हें इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।

नीतीश का हर निर्णय बिहार के हित में होता है : राजीव रंजन

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के उन गिने चुने नेताओं में से एक हैं, जिनके जीवन का हर क्षण बिहार की जनता के लिए समर्पित हैं। न तो उन्हें अपने परिवार को राजनीति में स्थापित करने में दिलचस्पी रही है और न ही शाही जीवन जीने में।

उनके लिए जनता ही परिवार है और जनता का विश्वास ही सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि नीतीश का राजनीतिक इतिहास उलट कर देखें तो उनके सारे निर्णय बिहार के हित में लिए हैं। चाहे वह जातिगत गणना का निर्णय हो या आरक्षण बढ़ाने का।

उन्होंने हमेशा बिना जाति-धर्म देखे हुए समाज के हर वर्ग के गरीबों को सशक्त करने के प्रयास किये हैं। यह उन्हीं की देन है कि बिहार के 94 लाख परिवारों को स्वरोजगार के लिए 2-2 लाख रुपये देने की दिशा में काम आरंभ हो चुका है।

यह भी पढ़ें-


नीतीश कुमार आज देंगे त्याग पत्र, भाजपा-हम के समर्थन से 9वीं बार लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ!

पटना में डटे रहेंगे... मोबाइल भी रखने होंगे ऑन; 'नीतीश कुमार के खेला' पर लालू ने राजद विधायकों को दिए निर्देश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।