Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: प्राण-प्रतिष्ठा के बीच नीतीश कुमार को लगा एक और झटका, अब इस बड़े नेता ने भी छोड़ दिया JDU का साथ; ये है कारण

Bihar Political News लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक और झटका मिल गया है। जदयू के एक दमदार नेता ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। हालांकि उन्होंने पार्टी छोड़ने का कारण व्यक्तिगत बताया है। बता दें कि हाल ही में जदयू के बड़े नेता कौशल सिंह ने भी पार्टी से इस्तीफा दिया था। अब एक और नेता ने भी इस्तीफा दे दिया है।

By Jagran News Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 22 Jan 2024 02:23 PM (IST)
Hero Image
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Today बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को एक के बाद एक झटका मिल रहा है। आज अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा के बीच जदयू के एक और दमदार नेता ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। जानकारी के मुताबिक, जदयू (JDU) के प्रदेश प्रवक्ता डॉ सुनील कुमार सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। 

इस संबंध में उन्होंने बिहार के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा को पत्र लिखकर जानकारी दी है। उन्होंने अपने पत्र में बताया कि वह व्यक्तिगत कारणों से पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं। हालांकि, कुछ विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो वह भगवान राम को लेकर पार्टी के स्टैंड से काफी नाराज चल रहे थे। इस वजह से उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

इस नेता ने भी जदयू से दिया था इस्तीफा

बता दें कि कुछ ही दिनों पहले जदयू के एक और बड़े नेता ने पार्टी से इस्तीफा दिया था। बांका में अंग किसान मोर्चा के संयोजक और आस्था फाउंडेशन के निदेशक कौशल कुमार सिंह ने 15 जनवरी को जदयू (JDU) की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। 

पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कौशल कुमार सिंह ने पिछले दिनों ही अपने समर्थकों के साथ जदयू की सदस्यता ली थी। जिसके बाद उन्हें पार्टी के प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी दी थी। उन्होंने भी इस्तीफे में पार्टी में चल रही गतिविधियों से निराशा प्रकट किया था।

यह भी पढ़ें-

महागठबंधन में सब ठीक है? नीतीश की नाराजगी पर सामने आया अशोक चौधरी का बयान, कहा- लालू और तेजस्वी मिलने गए...

गुजरातियों पर टिप्पणी का मामला: तेजस्वी यादव का केस क्यों जारी रखें? सुप्रीम कोर्ट ने कहा- एक हफ्ते बाद फिर से आइए

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर