Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'प्रशांत किशोर की राजनीति हवा-हवाई', JDU का पीके पर हमला; विस चुनाव को लेकर भी कर दी भविष्यवाणी

Bihar Politics जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) इन दिनों बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर काफी एक्टिव हैं। हर रोज नए नए लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं। बिहार में प्रशांत किशोर की बढ़ती राजनीतिक साख को देखते हुए जदयू का रिएक्शन सामने आया है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रशांत किशोर की राजनीति हवा-हवाई है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYAN Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
जदयू और प्रशांत किशोर के बीच शुरू हुई सियासी जंग

राज्य ब्यूरो, पटना। Bihar Politics In Hindi बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू (JDU) और जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर (Prashant  Kishor) के बीच सियासी जंग शुरू हो गई है। दरअसल, अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव है।

इसको लेकर प्रशांत किशोर लगातार जगह-जगह का दौरा कर रहे हैं। इसके साथ, वह जदयू और राजद के साथ भाजपा पर भी सीधा हमला बोल रहे हैं।

इस बीच, प्रशांत किशोर पर जदयू ने रिएक्शन भी दिया है। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने सोमवार को कहा कि प्रशांत किशोर की राजनीति हवा-हवाई है। लोग झांसे में नहीं आने वाले।

पदयात्रा के नाम पर निराशा हाथ लगी- जदयू

उन्होंने कहा कि उनकी राजनीतिक विश्वसनीयता का कोई ठौर-ठिकाना नहीं है। वह विगत एक वर्ष से पदयात्रा के नाम पर जनता को गुमराह करने की पूरी कोशिश के साथ जुटे हैं, पर अब तक उन्हें निराशा हाथ लगी है।

जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश का विकास और जन समस्याओं के निवारण को लेकर प्रशांत किशोर के पास कोई विजन नहीं है। वह अपने लुभावने भाषणों से आम जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार की जनता का अटूट विश्वास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कायम है। नीतीश सरकार का विकास कार्य खुली आंखों से प्रदेश के हर गांव व टोलों में दिखाई देता है। अगले वर्ष होने विधानसभा चुनाव में विपक्ष के साथ-साथ प्रशात किशोर की राजनीति को करारा झटका लगेगा।

एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश महासचिव जदयू में हुए शामिल

एनएसयूआई के पूर्व प्रदेश महासचिव हारुण रशीद सोमवार को जदयू में शामिल हो गए। जदयू प्रदेश कार्यालय में उन्होंने जदयू की प्राथमिक सदस्यता हासिल की। विधान पार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी की मौजूदगी में जदयू पटना महानगर जिलाध्यक्ष आसिफ कमाल ने हारुण राशीद को पर्ची देकर पार्टी की सदस्यता दिलायी।

यह भी पढ़ें-

कर्पूरी ठाकुर के परिवार में प्रशांत किशोर ने की सेंधमारी, लालू के EX MLC को भी लिया साथ

'इस बार हम लिखकर दे रहे हैं कि NDA सरकार...', प्रशांत किशोर ने खुले मंच से कर दिया एलान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर