Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar ने यूपी के लिए बना ली रणनीति, लोकसभा चुनाव में JDU भी उतारेगी अपने प्रत्याशी

नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के लिए भी रणनीति तय कर ली है। उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी। कुछ सीटों पर पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी। खुद बिहार जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में झारखंड के साथ-साथ यूपी में भी जदयू अपने प्रत्याशी उतारेगा।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 08 Dec 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
Nitish Kumar ने यूपी के लिए बना ली रणनीति, लोकसभा चुनाव में JDU भी उतारेगी अपने प्रत्याशी (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। झारखंड में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहली जनसभा की तारीख तय होने के बाद अब जदयू की तैयारी यूपी में भी उनकी सभा कराने की है। लोकसभा चुनाव में झारखंड के साथ-साथ यूपी में भी जदयू अपने प्रत्याशी उतारेगा।

यूपी में छोटे-छोटे दल के रूप में अपना काम कर रहे लोग जदयू में विलय को इच्छुक है। कुछ माह पहले उन लोगों ने मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी इच्छा भी प्रकट की थी। उनसे यूपी में जनसभा करने का आग्रह किया था।

यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ेगी JDU

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने इस संबंध में कहा कि जदयू यूपी में लोकसभा चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा। वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यूपी में जनसभा को ले जगह व समय राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा। यह भी तय है कि जहां-जहां से मुख्यमंत्री को आमंत्रण मिलेगा वह वहां जाएंगे।

दो माह पहले यूपी से कई छोटे दलों के प्रतिनिधिमंडल ने पटना पहुंचकर मुख्यमंत्री आवास में नीतीश कुमार से भेंट की थी। वे लोग अपने दल का विलय जदयू में करना चाहते थे। जदयू के कई वरिष्ठ नेता उक्त मुलाकात के दौरान मौजूद थे।

वहीं, यूपी की प्रदेश जदयू इकाई निरंतर मुख्यमंत्री से यह आग्रह करता रहा है कि वह यूपी के फुलपूर से लोकसभा का चुनाव लड़ें। मुख्यमंत्री वैसे इस बात से इनकार कर चुके हैं कि वह फूलपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें- JDU नेता ने कांग्रेस को दिखाया आईना! राहुल गांधी को दे दी Nitish Kumar के चेहरे की 'गारंटी'

ये भी पढ़ें- 'लालू जी कितने अच्छे बाप हैं...', प्रशांत किशोर ने कह डाली तेजस्वी को चुभने वाली बात; देखें VIDEO

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर